Advertisement
trendingPhotos2153960
photoDetails1hindi

Nimrat Kaur Birthday: इरफान खान की एक्ट्रेस ने म्यूजिक वीडियो से की थी शुरुआत, बॉलीवुड से पहले हॉलीवुड में की फिल्म

Nimrat Kaur Birthday: एक्ट्रेस निम्रत कौर का आज 41वां जन्मदिन है. निम्रत ने अपने करियर की शुरुआत कुमार सानू के म्यूजिक वीडियो से की थी. एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने से पहले हॉलीवुड की एक फिल्म की थी. निम्रत ने अपने अपने करियर में चुनिंदा फिल्में की हैं, लेकिन हर एक में अपनी अदाकारी के लिए तारीफ हासिल की है.

निम्रत कौर का 41वां जन्मदिन

1/7
निम्रत कौर का 41वां जन्मदिन

13 मार्च 1982 को जन्मी निम्रत कौर राजस्थान के पिलानी से ताल्लुक रखती हैं. निम्रत के पिता भारतीय फौज में थे, जो कश्मीर में एक आतंकवादी हमले में शहीद हो गए थे. निम्रत कौर फिल्म, टेलीविजन और ओटीटी तीनों प्लेटफॉर्म पर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है.

कुमार सानू के म्यूजिक वीडियो में आईं पहली बार नजर

2/7
कुमार सानू के म्यूजिक वीडियो में आईं पहली बार नजर

निम्रत कौर ने अपना करियर प्रिंट मॉडल के तौर पर शुरू किया था और फिर थियेटर करने लगी थीं. थियेटर करने के दिनों में निम्रत कौर को कुमार सानू के म्यूजिक वीडियो 'तेरा मेरा प्यार' में काम करने का मौका मिला, जिसके दूसरे पार्ट में भी निम्रत ही नजर आई. इस दूसरे गाने को श्रेया घोषाल ने गाया था. इसके बोल थे- 'ये क्या हुआ'.

हॉलीवुड फिल्म से की शुरुआत

3/7
हॉलीवुड फिल्म से की शुरुआत

2005 में निम्रत कौर को फिल्म 'यहां' में एक छोटा-सा रोल करने का मौका मिला. जिम्मी शेरगिल और मिनिषा लांबा की इस फिल्म में निम्रत ने एक न्यूज एकंर की भूमिका निभाई. इसके बाद 2006 में उन्हें एक हॉलीवुड फिल्म 'वन लाइट विद द किंग' में काम करने का मौका मिला. इसके बाद उन्होंने 2010 में एक शॉर्ट फिल्म की. 2006 में हॉलीवुड फिल्म करने के 6 साल बाद 2012 में  निम्रत ने अनुराग कश्यप की फिल्म 'पैडलर्स' के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया.

अनुराग कश्यप की 'पैडलर्स' से बॉलीवुड डेब्यू

4/7
अनुराग कश्यप की 'पैडलर्स' से बॉलीवुड डेब्यू

'पैडलर्स' की स्क्रीनिंग 2012 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में हुई. इसी के दम पर उन्हें अपना ब्रेकथ्रू रोल मिला, जब वह इरफान खान के साथ 'लंच बॉक्स' में नजर आईं. लंच बॉक्स की स्क्रीनिंग भी 2013 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में हुई थी. इस फिल्म ने देश-विदेश में खूब तारीफें बटोरी थीं.

चुनिंदा फिल्मों में किया काम

5/7
चुनिंदा फिल्मों में किया काम

इसके बाद निम्रत कौर ने 2016 में अक्षय कुमार की 'एयरलिफ्ट', 2022 में अभिषेक बच्चन के साथ 'दसवीं' में काम किया. 2023 में उनकी फिल्म 'सजनी शिंदे का वायरल वीडियो' आई, जिसने काफी तारीफ हासिल कीं.

अमेरिकन टीवी शोज में आईं नजर

6/7
अमेरिकन टीवी शोज में आईं नजर

बहुत ही कम फिल्मों में दिखाई देने वाली निम्रत कौर बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी बिजी रहती हैं. निम्रत कौर ने अमेरिकन टेलीविजन सीरीज 'होमलैंड' के कई सीजन में काम किया है. 2015 में वह इसी सीरीज के चौथे सीजन में आईएसआई एजेंट तसनीम कुरैशी का किरदार का निभाती हुई नजर आई थीं. 2016 में उन्होंने अमेरिकन सीरीज 'वेवार्ड पाइन्स' के दूसरे सीजन में रेबेका येडलिन का किरदार निभाया. 2020 में वह 'होमलैंड' के आठवें और अंतिम सीजन में एक बार फिर से नजर आई थीं.

भारतीय वेब सीरीज में भी किया काम

7/7
भारतीय वेब सीरीज में भी किया काम

निम्रत कौर ने भारतीय वेब सीरीज में अपने काम से सभी को प्रभावित किया है. निम्रत कौर 2016 में 'लव शॉट्स', 2017 में 'द टेस्ट केस' और 2023 में 'स्कूल ऑफ लाइज' में नजर आई थीं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़