Advertisement
trendingPhotos1824397
photoDetails1hindi

Money Plant: मनी प्लांट में बांध दें बस ये एक चीज, धन-तरक्की के खुलेंगे रास्ते; दरिद्रता होगी दूर

Money Plant Direction: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों के बारे में जिक्र है, जिनको काफी शुभ माना जाता है. इन पौधों को घर में लगाने से तरक्की के रास्ते खुलते हैं और धन का आगमन होने लगता है. मनी प्लांट को इन्हीं पौधों में से एक माना गया है. आज मनी प्लांट के कुछ उपायों के बारे में चर्चा करेंगे.

सकारात्मकता ऊर्जा

1/5
सकारात्मकता ऊर्जा

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को बहुत ही महत्वपूर्ण पौधा माना गया है. इसका संबंध धन से माना जाता है. इसको घर पर लगाने से सकारात्मकता ऊर्जा का संचार होता है और बरकत आती है.

तरक्की

2/5
तरक्की

मनी प्लांट धन और तरक्की के रास्ते खोलता है. मनी प्लांट को घर पर लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. 

जगह

3/5
जगह

मनी प्लांट को कभी भी प्लास्टिक के बोतल या गमले और लोहे या टीन में भी न लगाएं. इस पौधे को हमेशा मिट्टी के गमले और कांच के बोतल या जार में ही लगाएं. 

मां लक्ष्मी

4/5
मां लक्ष्मी

मनी प्लांट के पौधे में या गमले में लाल रंग का रिबन या लाल धागा बांधना ना भूले. इससे धन की बरसात होने लगती है. वहीं, शुक्रवार के दिन मनी प्लांट में कच्चा दूध पानी में मिलाकर अर्पित करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर धन लाभ कराती हैं. 

दिशा

5/5
दिशा

मनी प्लांट को लगाने के लिए दक्षिण-पूर्व दिशा अच्छी मानी जाती है. ऐसा करने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होने लगती है. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़