Advertisement
trendingPhotos2408647
photoDetails1hindi

Maa Lakshmi Tips: ऐसे घरों में मां लक्ष्मी नहीं बल्कि अलक्ष्मी का होता है वास, पैसा आते ही हो जाता है खर्च!

Maa Lakshmi Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जो मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार लाते हैं और व्यक्ति को दरिद्रता का सामना नहीं करना पड़ता. इन वास्तु नियमों को अपनाने से घर के वास्तु दोष दूर होते हैं और मां लक्ष्मी का निवास होता है. जानें घर में किन चीजों के होने से मां लक्ष्मी प्रवेश नहीं करती. 

 

बर्बादी का कारण हैं वास्तु दोष

1/6
बर्बादी का कारण हैं वास्तु दोष

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे नियम और उपाय हैं, जिनका पालन करने मात्र से ही व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. लेकिन मां लक्ष्मी का वास उन्हीं घरों में होता है जहां पर सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. मान्यता है कि जिन घरों में साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता, वहां मां लक्ष्मी कभी वास नहीं करती. जानें किन घरों के बाहर से वापस लौट जाती हैं मां लक्ष्मी. 

रात में झाड़ू लगाना

2/6
रात में झाड़ू लगाना

वास्तु जानकारों का कहना है कि जिन घरों में रात में झाड़ू लगाई जाती है, वहां मां लक्ष्मी कभी निवास नहीं करती. वास्तु में रात को झाड़ू लगाने का सही नहीं माना गया है. शास्त्रों के अनुसार झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में जो लोग रात में झाड़ू लगाते हैं, मां लक्ष्मी उनसे नाराज हो जाती हैं और साथ ही, घर के वास्तु देव भी रुष्ट हो जाते हैं. 

बैड पर बैठकर भोजन करना

3/6
बैड पर बैठकर भोजन करना

वास्तु शास्त्र में बेड पर बैठकर भोजन करने को भी शुभ नहीं माना गया है. इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है और घर में नेगिटिविटी आती है. इससे परिवार की सुख शांती प्रभावित होती है और जीवन में दरिद्रता आती है. 

रात में कपड़े धोना

4/6
रात में कपड़े धोना

ऐसा माना जाता है कि जिन घरों में रात में कपड़े धोए जाते हैं, मां लक्ष्मी ऐसे घरों में बिल्कुल प्रवेश नहीं करती. रात में कपड़े धोने से भी घर में नेगिटिविटी का संचार होता है. रात में नकारात्मक शक्तियां प्रबल होती हैं और रात में कपडे़ धोने से घर में बीमारी आती हैं. इसलिए कोशिश करनी चाहिए कि घर में कपड़े सुबह के समय ही धोएं. 

सूर्यास्त के बाद न दें किसी को उधार

5/6
सूर्यास्त के बाद न दें किसी को उधार

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद किस को उधार देने से भी परहेज करना चाहिए. अगर कोई ऐसा करता है, तो इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. ऐसा करना आपको परेशानी में डाल सकता है. व्यक्ति कर्ज के बोझ में आ सकता है और व्यक्ति पर सुख-समृद्धि का अभाव रहेगा. इससे व्यक्ति के धन-हानि के योग बनते हैं. 

रात में किचन गंदी न छोड़ें

6/6
रात में किचन गंदी न छोड़ें

वास्तु शास्त्र के अनुसार रात में किचन और बर्तन को साफ करके ही सना चाहिए. ऐसे में घरों में मां लक्ष्मी कभी निवास नहीं करती, जहां पर किचन को गंदा रखा जाता है. मां लक्ष्मी के साथ मां अन्नपूर्णा भी नाराज हो जाती हैं. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और घर में वास्तु दोष पैदा होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़