Advertisement
trendingPhotos2373967
photoDetails1hindi

Kuber Dev: कुबेर देवता की नाराजगी के संकेत देती हैं ऐसी घटनाएं, धीरे-धीरे खाली होने लगता है खजाना

Dhan kuber Angry Signs: व्यक्ति के जीवन में कई बार ना चाह कर भी ऐसी घटना घटती हैं जिसका उन्हें अंदेशा भी नहीं होता है. ऐसे में बता दें कि हिंदू धर्म में धन की देवी मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देवता अगर नाराज हो जाए तो ऐसी घटनाएं किसी के साथ भी घट सकती है.

 

कुबेर देव की नाराजगी के संकेत

1/5
कुबेर देव की नाराजगी के संकेत

धन का संग्रह हर व्यक्ति करना चाहता है, जिसके लिए वह भरसक कोशिश के साथ कई उपायों को भी अपनाता है. वहीं कुछ व्यक्तियों के जीवन में ना चाह कर भी कई बार ऐसी घटनाएं बार बार दोहराती है, जिसके बारे में वह आंक भी नहीं पाते हैं. परिणामस्वरूप ऐसे लोगों के जीवन में धन की समस्या और आर्थिक परेशानियां सामने आने लगती है.

घटने लगती हैं ऐसी घटनाएं

2/5
घटने लगती हैं ऐसी घटनाएं

बता दें कि हिंदू धर्म में धन की देवी मां लक्ष्मी के साथ उनके भाई कुबेर देवता को भी उतना ही पूजा जाता है. वहीं यदि कुबेर देवता किसी से नाराज हो जाए तो उनके जीवन में कुछ ऐसी घटनाएं बार बार घटित होने लगती हैं जिसका की उन्हें अंदाजा भी नहीं होता है. ऐसे में आइए विस्तार में जानें कि कुबेर देवता के नाराजगी के क्या क्या संकेत हो सकते हैं!

बार बार पैसों की हानि होना

3/5
बार बार पैसों की हानि होना

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो यदि व्यक्ति को बार बार पैसों की हानि का सामना करना पड़े तो उससे कुबेर देवता नाराजगी का संकेत देते हैं. ऐसे में व्यक्ति किनती भी सावधानी बरत लें पर उसके पैसे या तो खोते रहेंगे या फिर चोरी हो जाएंगे.

प्रिय वस्तुओं का टूटना या खोना

4/5
प्रिय वस्तुओं का टूटना या खोना

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो यदि व्यक्ति के जीवन में बार बार प्रिय वस्तुओं का खोना या फिर टूटना कुबेर देवता की नाराजगी का संकेत है. इसकी वजह से व्यक्ति को अपने जीवन में कई प्रकार के कष्टों का सामना करना पड़ता है.

घर में इस पौधे का सूखना

5/5
घर में इस पौधे का सूखना

आखिर में ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कितनी भी देखभाल के बाद भी यदि मनी प्लांट का पौधा बार बार सूख जाता है तो यह कुबेर देवता की नाराजगी का संकेत देता है. ऐसे में व्यक्ति कितनी बार भी मनी प्लांट को बदलेगा वह बार बार सूख जाएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़