trendingPhotos2002804
photoDetails1hindi

Kashvee Gautam: इंटरनेशनल डेब्यू किए बिना काश्वी गौतम ने रचा इतिहास, सबसे महंगी अनकैप्ड प्लेयर; जानिए हैं कौन?

Who is Kashvee Gautam: भारत की काश्वी गौतम (Kashvee Gautam) पर महिला प्रीमियर लीग के ऑक्शन (WPL-2024 ऑक्शन) के दौरान खूब पैसा बरसा. गुजरात फ्रेंचाइजी ने पंजाब की इस तेज गेंदबाज को ऑक्शन में 2 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया. 

काश्वी को मिले 2 करोड़ रुपये

1/7
काश्वी को मिले 2 करोड़ रुपये

पंजाब की रहने वालीं काश्वी गौतम (Kashvee Gautam) को डब्ल्यूपीएल ऑक्शन में गुजरात फ्रेंचाइजी ने 2 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया. काश्वी ने अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है. 

Kashvee ने रचा इतिहास

2/7
Kashvee ने रचा इतिहास

महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के अगले सीजन के लिए शनिवार 9 दिसंबर को मुंबई में ऑक्शन हुई, जिसमें अनकैप्ड प्लेयर काश्वी गौतम पर फ्रेंचाइजी ने जमकर बोली लगाई. गुजरात टाइटंस ने काश्वी गौतम को डब्ल्यूपीएल इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड प्लेयर बना दिया. उन्हें 2 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया गया.

10 लाख था बेस प्राइस

3/7
10 लाख था बेस प्राइस

काश्वी गौतम का ऑक्शन में ‘बेस प्राइस’ (आधार मूल्य) केवल 10 लाख रुपये का था. गुजरात जायंट्स और यूपी वॉरियर्स के बीच उन्हें टीम में लेने की जमकर होड़ दिखी. आखिर में गुजरात ने डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन के लिए उन्हें टीम में शामिल करने में कामयाबी हासिल की.

 

अभी तक नहीं हुआ इंटरनेशनल डेब्यू

4/7
अभी तक नहीं हुआ इंटरनेशनल डेब्यू

काश्वी ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है. उन्होंने जूनियर स्तर पर भी अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल की. साल 2020 में उन्होंने अंडर-19 के मैच में महज 12 रन देकर अरुणाचल की टीम के 10 विकेट झटक लिए थे.

एक मैच में झटके सभी 10 विकेट

5/7
एक मैच में झटके सभी 10 विकेट

अंडर-19 लेवल पर 50 ओवर के मुकाबले में काश्वी ने धमाल मचा दिया था. उन्होंने पंजाब के लिए खेलते हुए अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ महज 4.5 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 12 रन देकर सभी 10 विकेट झटके थे. 

18 अप्रैल को बर्थडे

6/7
18 अप्रैल को बर्थडे

काश्वी गौतम का जन्म चंडीगढ़ में 18 अप्रैल 2003 को हुआ था. वह अभी 20 साल की हैं लेकिन उनका प्रदर्शन इस कम उम्र में भी जबर्दस्त है. 

सोशल मीडिया पर भी एक्टिव

7/7
सोशल मीडिया पर भी एक्टिव

काश्वी गौतम सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह अक्सर टीम और खुद से जुड़े अपडेट भी शेयर करती हैं. अभी तो उनके फॉलोअर्स कम हैं, लेकिन जाहिर है कि ऑक्शन में इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद इसमें भी जबर्दस्त इजाफा होगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़