Advertisement
photoDetails1hindi

Kitchen Vastu Tips: किचन में रखें मसाले घर में लाएंगे बरकत, एक बार आजमाएं देखें ये उपाय

Kitchen Vastu Tips आज हम आपको रसोई के मसालों के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आपको जीवन में सौभाग्य की प्राप्ति होती है. चलिए जानते हैं जीवन में सौभाग्य पाने के सरल उपाय.

रसोई वास्तु टिप्स

1/5
रसोई वास्तु टिप्स

Kitchen Vastu Tips: भारत मसालों का देश है. लोग खाने में स्वाद बढ़ाने के लिए कई तरह के मसालों का उपयोग करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है किचन में रखें ये मसाले आपकी किस्मत को बदल सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको रसोई के मसालों के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आपको जीवन में सौभाग्य की प्राप्ति होती है. चलिए जानते हैं जीवन में सौभाग्य पाने के सरल उपाय.

लौंग

2/5
लौंग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो लोग अपने पर्स या पूजा के स्थान पर लौंग की फलियां रखते हैं तो इससे आपके जीवन और घर में हमेशा सौभाग्य बना रहता है. इससे बुरी नजर के प्रभावों को दूर करने में मदद मिलती है.

हल्दी

3/5
हल्दी

धार्मिक मान्यतानुसार हल्दी का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है. अगर आप रोजाना खाने या नहाने या टीका लगाने में हल्दी का उपयोग करते हैं तो इससे बुरी शक्तियां आपसे दूर रहती हैं और आपके जीवन में सौभाग्य आता है. 

 

इलायची

4/5
इलायची

इलाइची का संबधं धन की देवी मां लक्ष्मी से बताया जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप रोजाना इलाइची चबाते हैं तो इससे आपके जीवन में पोजिटिव एनर्जी का संचार होता है जिससे जीवन की हर स्थिति में सुधार होता है.

 

दालचीनी

5/5
दालचीनी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप दालचीनी को पर्स या तिजोरी में रखते हैं या फिर दालचीनी की छड़ी बनवाकर रखते हैं तो इससे आपके जीवन में धन लाभ और सुख-समृद्धि बढ़ने लगती है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़