Advertisement
photoDetails1hindi

Kinnar: किन्नरों को इन चीजों का दान करने से चमक जाती है किस्मत, घर में नहीं रहती धन की कमी

Kinnar ke Upay: हिंदू धर्म में किन्नरों को दान देना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि किन्नरों को दान करने से उनकी दुआ मिलती है. उनकी दुआ में बहुत बरकत होती है. ऐसे में आज जानते हैं कि किन्नरों को क्या दान करना चाहिए.

किन्नर को दान

1/5
किन्नर को दान

किन्नर का कभी भी अपमान नहीं करना चाहिए. किन्नर को दान करना शुभ माना जाता है. हालांकि, दान का सही तरीका न मालूम होने के कारण फल नहीं मिल पाता है. 

किस्मत

2/5
किस्मत

अगर आप किसी किन्नर को दान दे रहे हैं या फिर इसके बारे में सोच रहे हैं तो इन बातों का जरूर पता होना चाहिए. इन बातों पर अमल कर आप अपनी रूठी किस्मत संवार सकते हैं.

सुहाग सामग्री

3/5
सुहाग सामग्री

किन्नर को सुहाग की चीजें जैसे- हरी चूड़िया, लाल साड़ी, कुककुम, लिपस्टिक दान करने से दांपत्य जीवन में परेशानी नहीं आती है. 

चावल

4/5
चावल

किन्नर को चावल दान करने से घर में  कभी भी अन्न की कमी न होती हैं. इसके बाद इनसे थोड़े से चावल वापस लेकर अपने घर के चावल में डाल दें तो धन की कमी भी नहीं होती है. 

ढोलक

5/5
ढोलक

किन्नरों की ढोलक का पूजन करने और फिर श्रद्धानुसार पैसा चढ़ाने से काम में आ रही बाधा दूर होती है और असफलता का सामना नहीं करना पड़ता है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़