Advertisement
photoDetails1hindi

Job Interview Question: जॉब के इंटरव्यू में नहीं कहनी चाहिए ये 5 बातें, वरना बाद में पछताएंगे आप

Job Interview Tips: नई जॉब के लिए आपका इंटरव्यू कैसा जाता है, इस पर काफी हद तक आपका सिलेक्शन निर्भर करता है. अपने विषय से संबंधित तैयारी के अलावा भी आपको ऐसी बहुत सी बातों का ध्यान रखना जरूरी होता कि आप इंटरव्यू को आसानी से क्रैक कर सकते हैं. आइए जानते हैं ध्यान रखने वाली कुछ छोटी−छोटी चीजों के बारे में−

1/5

इंटरव्यू देते समय कभी भी अपनी प्रीवियस कंपनी और साथी कर्मचारियों की आलोचना नहीं करनी चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे आपकी नकारात्मकता दिखार्इ देती है. आपको इंटरव्यू के दौरान हर हाल में खुद को पाॉजिटिव दिखाना है.

2/5

इंटरव्यू के दौरान आपको नकारात्मक बातों से दूर रहने के अलावा खुद को भी निगेटिविटी से दूर रखना है. इसलिए पूरे इंटरव्यू के दौरान आपको ऐसी किसी बात पर फोकस नहीं करना जो आप नहीं कर सकते. आपको इस दौरान यह दिखाना है कि आप उनकी कंपनी के लिए किस तरह यूजफुल साबित हो सकते हैं.

3/5

हो सकता है आपको किसी सवाल का जवाब नहीं पता हो ऐसे में आपको सवाल सुनते ही यह नहीं कहना कि मुझे इसका जवाब नहीं पता. जवाब नहीं पता होने पर भी आप कोशिश करने या विचार करने के लिए कुछ समय मांग सकते हैं. इससे आपकी छवि किसी भाी काम के लिए कोशिश करने की बनेगी.

4/5

आपके रिज्यूम पर लिखी गइर् जानकारी को साक्षात्कार लेने वाला यदि आपसे पू्छता है तो कभी भी यह जवाब न दें कि यह मेरे रिज्यूम पर लिखा है. इस जानकारी को अपने शब्दों में देने की कोशिश करें. यह आपके लिए हमेशा ही अच्छा रहेगा.

5/5

अगर आपके इंटरव्यू के बाद सामने वाला आपसे पूछता है कि आपका कोर्इ सवाल तो कभी भी यह नहीं कहें कि मेरा कोर्इ सवाल नहीं है. हमेशा इंटरव्यू से पहले प्रॉपर रिसर्च के आधार पर अपने सवालों की एक लिस्ट बना लें. अगर आपको पूछने का मौका मिले तो प्रायोरिटी के आधार पर अपने सवालों को पूछें. (Photo Credit: www.pexels.com)

ट्रेन्डिंग फोटोज़