Advertisement
trendingPhotos1884048
photoDetails1hindi

Jaya Kishori ने समझा दी सच्चे प्यार की परिभाषा, बताया कैसा होना चाहिए लाइफ पार्टनर?

Jaya Kishori Motivational Quotes: कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी (Jaya Kishori) ने प्यार पर अपनी बात रखते हुए कहा कि मेरी जिंदगी में लाख समस्याएं चल रही हों लेकिन ये जो एक इंसान है मेरे साथ, ये सबसे अच्छा है. इसकी वजह से ये जिंदगी आसान है. अच्छी है. इसकी वजह से और तकलीफ नहीं है क्योंकि जैसा मैंने कहा कि बाहर तो हम एक जंग लड़ ही रहे हैं. अगर घर आकर भी जंग ही लड़ेंगे तो क्या काम है. इससे अच्छा तो शादी ना ही करो. आइए जानते हैं कि जया किशोरी ने प्यार के बारे में और क्या-क्या कहा?

1/5

कथावाचक जया किशोरी ने कहा कि शादियां समझौतों से नहीं चलती हैं. ये आगे जाकर टूटेंगी. शादियां जो हैं वह एडजस्टमेंट से चलती हैं. एडजस्टमेंट का मतलब छोटी-छोटी आदतें, जैसे एक-दूसरे की पसंद को अपनाने की कोशिश करना. लेकिन समझौते का मतलब होता है कि आप कुछ ऐसा कर रहे हैं जो आप अनकंफर्टेबल करता है. इससे शादियां लंबी नहीं चलती हैं.

2/5

जया किशोरी ने ये भी कहा कि प्रेम किसी से भी निस्वार्थ होना चाहिए. अगर आप किसी से या कोई आपसे किसी मतलब से प्यार कर रहा है तो वह प्यार तभी तक है जब तक मतलब नहीं निकल जाता. इसलिए जब भी किसी से प्यार करें तो निस्वार्थ भाव से प्यार करें.

3/5

प्रेम के बारे में समझाते हुए जया किशोरी कान्हा और गोपियों के प्रेम का उदाहरण भी देती हैं. जया किशोरी ने कहा कि जब श्रीकृष्ण गोकुल छोड़कर चले गए तब गोपियां कहती हैं कि कारो यानी श्रीकृष्ण को छोड़ा जा सकता है पर उनकी बात ही करना बंद कर दें ऐसा नहीं हो सकता है. यही सच्चा प्रेम है.

4/5

प्यार और अटैचमेंट में फर्क बताते हुए जया किशोरी ने कहा कि ऊपर से सामने वाले को देख लिया तो वह कितने दिन तक अट्रैक्टिव रहेगा. 1 महीना-2 महीने या कुछ साल, लेकिन उसके बाद यही मैटर करता है कि वो इंसान कैसे बोलता है, कैसे सोचता है, आपकी फैमिली के साथ कैसे व्यवहार करता है, यही मैटर करता है.

5/5

जया किशोरी ने सच्चे रिश्तों पर भी अपनी राय रखी. जया किशोरी ने कहा कि अधिकतर लोग परेशानी में भगवान का साथ छोड़ देते हैं. अगर आपका भगवान से सच्चा रिश्ता है और तकलीफ में भी उसकी आराधना करना बंद नहीं करते हैं तो इसका मतलब है कि आपका रिश्ता सच्चा है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़