Advertisement
trendingPhotos1853607
photoDetails1hindi

Jaya Kishori Quotes: ऐसा क्या है जो नहीं होने दे रहा सफल? हर युवा नोट कर ले जया किशोरी की ये बात

Jaya Kishori Motivational Quotes: जया किशोरी (Jaya Kishori) कथावाचक होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छी मोटिवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker) भी हैं. जीवन से जुड़ी तमाम उलझनों पर वो अपनी बात रखती रहती हैं. सोशल माीडिया पर लाखों लोग जया किशोरी को फॉलो करते हैं और उनकी बातों सुनते हैं. कुछ लोग बहुत मेहनत करने के बावजूद सफल नहीं हो पाते हैं और दूसरों को देखकर परेशान रहते हैं कि उन्हें इतनी जल्दी कामयाबी कैसे मिल गई? इसके अलावा जया किशोरी ने ये भी बताया कि दुनिया की सबसे बुरी बात क्या है? आइए इसके बारे में जानते हैं.

1/5

जया किशोरी ने कहा कि अगर आपको पता है कि आपके अंदर कोई बुराई है और आप उसको ठीक नहीं कर रहे हैं तो इससे बुरी बात तो कोई हो ही नहीं सकती है. यही आपको सफलता से दूर ले जा रही है. अगर आप अपनी कमी को ठीक नहीं करेंगे तो सफलता कभी नहीं मिलेगी.

2/5

जया किशोरी ने कहा कि आप कोई भी काम करिए. शुरुआत में कोई भी अच्छा काम करने जाते हैं किसी को अच्छा नहीं लगता है. सब आपके पीछे ही पड़ेंगे. सब आपको नीचे गिराने की कोशिश करेंगे. सब आपकी बात को गलत साबित करने की कोशिश करेंगे. लेकिन जब सफल हो जाओगे तो यही लोग कहेंगे कि हमें तो पहले से ही पता था कि ये कुछ तो करेगा. इसलिए किसी को कहने से मत डरिए.

3/5

जया किशोरी ने बताया कि उनके जीवन की सीख है कि सबकुछ करो. लेकिन जब कोई काम करो तो ऐसा करो कि सारा ध्यान उसी पर हो. इतना अभ्यास करो कि आप उस क्षेत्र के राजा बन जाएं. फिर आपसे आगे उस क्षेत्र में कोई ना हो.

4/5

जया किशोरी ने ये भी कहा कि संघर्ष एक ऐसी चीज है जो आपको हमेशा सफलता की ओर ले जाती है. मुझे नहीं लगता कि आपको संघर्ष के बिना स्थाई रूप से कामयाबी मिल सकती है. शॉर्टकट वाले रास्ते भी आपको कामयाबी दिला सकते हैं लेकिन वह कुछ समय तक ही रहती है.

5/5

हर व्यक्ति को उसके कर्मों का ही फल मिल रहा है. चाहे इस जन्म का हो और चाहे पिछले जन्म का. कई बार आपको ऐसा दिख सकता है कि इसको तो बहुत आसानी से मिल गया हो सकता है कि उसके पिछले जन्म के कर्मों का फल हो. हो सकता है कि उसके इसी जन्म के कर्म का फल हो लेकिन वो कर्म आपको दिखे नहीं हों.

ट्रेन्डिंग फोटोज़