Advertisement
trendingPhotos1948517
photoDetails1hindi

शॉपिंग मॉल में घुसे शख्स को दिखी असली इंसान की खोपड़ी, बेचने के लिए दुकान पर लगाया था डेमो

Human Skull Found: कुछ दिन पहले ही हैलोवीन फेस्टिवल खत्म हुआ और उस दौरान कुछ ऐसे अनकहे किस्से देखने को मिले. हैलोवीन के दौरान सजावटी खोपड़ियां और हड्डियां मिलना आम बात है जो आमतौर पर कारखानों में बनाई जाती हैं. हालांकि, एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है.

 

दुकान पर शख्स बेच रहा था असली इंसानी खोपड़ी

1/5
दुकान पर शख्स बेच रहा था असली इंसानी खोपड़ी

अमेरिका के फ्लोरिडा में एक पुरानी वस्तुओं की दुकान पर एक असली इंसानी खोपड़ी बेचने के लिए रखी गई थी. यह तब देखने को मिला जब एक कस्टमर इस दुकान पर पहुंचा. वह दुकानदार एक मानवविज्ञानी भी था. इसे देखते ही उसके रोंगटे खड़े हो गए. कस्टमर को दुकान के हैलोवीन सेक्शन में 75 साल पुरानी असली मानव खोपड़ी दिखाई दी. इसे देखते ही उसने तुरंत ही पुलिस को फोन लगा दिया.

देखते ही ग्राहक ने कर दी पुलिस को शिकायत

2/5
देखते ही ग्राहक ने कर दी पुलिस को शिकायत

शिकायत मिलने के तुरंत बाद ही ली-काउंटी शेरिफ ऑफिस (LCSO) के पुलिस अधिकारियों ने तुरंत ही थ्रिफ्ट शॉप पर पहुंचें और जांच के लिए मानव खोपड़ी को बरामद कर लिया. स्टोर के मालिक ने बताया कि उन्होंने कई साल पहले एक स्टोर से खोपड़ी खरीदी थी.

पुलिस ने उसे ले जाकर की उसकी जांच

3/5
पुलिस ने उसे ले जाकर की उसकी जांच

एलसीएसओ कैप्टन अनीता इरियार्टे ने बताया कि खोपड़ी फ्लोरिडा के नॉर्थ फोर्ट मायर्स में नॉर्थ क्लीवलैंड एवेन्यू पर पैराडाइज विंटेज मार्केट में पाई गई थी. इस मामले की जानकारी एलसीएसओ ने ऑफिशयली फेसबुक पर भी शेयर की. उन्होंने यह भी लिखा, “डिटेक्टिव नॉर्थ क्लीवलैंड एवेन्यू पर स्थित एक स्टोर पर पहुंचें और खोपड़ी बरामद की. जासूसों की टिप्पणियों के आधार पर यह माना जाता है कि खोपड़ी मानव की है.

जांच में निकली असली खोपड़ी

4/5
जांच में निकली असली खोपड़ी

उन्होंने आगे लिखा, "स्टोर के मालिक ने कहा कि खोपड़ी एक स्टोरेज यूनिट में थी जिसे कई साल पहले खरीदा गया था. खोपड़ी की जांच की सुविधा के लिए ली काउंटी शेरिफ कार्यालय जिला 21 मेडिकल परीक्षक ऑफिस के साथ मिलकर काम करेगा." शुरुआती जांच में यह पुष्टि हुई कि खोपड़ी असल में मानव अवशेष है. इसे अब मेडिकल परीक्षक के ऑफिस में ले जाया जाएगा, जहां इसकी गहन जांच की जाएगी. पुलिस ने बताया कि खोपड़ी लगभग 75 वर्ष पुरानी होने का अनुमान है. खोपड़ी पर कोई आघात नहीं है. ऐसा कुछ भी नहीं है जो उन्हें विश्वास दिलाए कि इस खोपड़ी को किसी भी प्रकार के संदिग्ध तरीके से संरक्षित किया गया है. 

आखिर कब मिली थी ये इंसानी खोपड़ी?

5/5
आखिर कब मिली थी ये इंसानी खोपड़ी?

पैराडाइज़ विंटेज मार्केट के मैनेजिंग पार्टनर बेथ मेयर ने बताया कि जिस मानवविज्ञानी को खोपड़ी मिली थी, उनका मानना था कि खोपड़ी ओरिजनली अमेरिकी की है. उन्होंने कहा कि हालांकि अधिकांश अमेरिकी राज्यों में मानव कंकाल के अवशेष रखना कानूनी है. बेथ मेयर ने बताया कि खोपड़ी एक स्टोरेज यूनिट से उन वस्तुओं में से एक थी, जिसे उसने सितंबर 2022 में फ्लोरिडा में तूफान इयान के आने से कुछ समय पहले खरीदा था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़