Advertisement
photoDetails1hindi

क्या तलाक के बाद ऋतिक रोशन ने Ex वाइफ को दिए थे 400 करोड़? सुजैन खान का अब कैसा है पूर्व पति संग रिश्ता

Hrithik Roshan Sussanne Khan Alimony: अगर आप गूगल पर सर्च करेंगे बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक तो आपको बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन का नाम देखने को मिलेगा. ऋतिक रोशन और सुजैन खान को लेकर गॉसिप्स थे कि 400 करोड़ रुपये एलिमनी में दिए गए थे. लेकिन ये सच नहीं है. चलिए हम बताते हैं आखिर ऋतिक रोशन ने सुजैन खान को एलिमनी में क्या दिया था. साल 2014 में जब तलाक फाइनल हुआ था तो उनके वकील साहब ने क्या बताया था.

ऋतिक रोशन ने सुजैन खान को 400 करोड़ रुपये दिए थे?

1/10
ऋतिक रोशन ने सुजैन खान को 400 करोड़ रुपये दिए थे?

बॉलीवुड सेलेब्स को लेकर गॉसिप्स तो आपने खूब सुन होंगे लेकिन ये सुना है कि तलाक के वक्त एलिमनी के तौर पर ऋतिक रोशन ने सुजैन खान को 400 करोड़ रुपये दिए थे? जी हां, अक्सर ऋतिक रोशन और सुजैन खान को लेकर ये रियूमर्स हुआ करते थे कि दोनों का तलाक बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक में से एक था. तो चलिए आज आपको इन अफवाहों के पीछे का सच बताते हैं. बताते हैं आखिर सच में ऋतिक रोशन ने एक्स वाइफ को कितनी एलिमनी दी थी. साथ ही जानिए साल 2014 में जब तलाक फाइनल हुआ था तो उनके वकील साहब ने क्या बताया था

 

ऋतिक रोशन संग मुलाकात

2/10
ऋतिक रोशन संग मुलाकात

ऋतिक रोशन संग मुलाकात को लेकर नेहा धूपिया के चैट शो 'BFF विद वोग' में सुजैन खान ने काफी कुछ बताया था. उन्होंने कहा था, 'ये तब की बात है जब मैं LA से पढ़ाई करके लौटी थी. जब मैं ऋतिक से मिली थी वो सुपरस्टार नहीं बने थे. मेरा फिल्म इंडस्ट्री में कोई इंट्रस्ट नहीं था. मगर कहते हैं न किस्मत में लिखे को कौन मिटा सकता है. बस 90 के दशक में मिले और एक दूसरे को पसंद करने लगे.'

ऋतिक रोशन और सुजैन खान के बीच उम्र का अंतर

3/10
ऋतिक रोशन और सुजैन खान के बीच उम्र का अंतर

ऋतिक रोशन और सुजैन खान में 4 साल की उम्र का अंतर है. ऋतिक का बर्थ ईयर 1974 है तो सुजैन का 1978. ऋतिक ने सुजैन को कॉफी डेट पर प्रपोज किया था. जिसे सुजैन भी मना नहीं कर पाई थीं. फिर जिस साल ऋतिक रोशन ने डेब्यू किया था उसी साल 2000 में दोनों ने शादी कर ली थी. 

 

न शादी हुई न ही निकाह

4/10
न शादी हुई न ही निकाह

ऋतिक रोशन और सुजैन खान की शादी न तो हिंदू रीति-रिवाज से हुई थी न ही मुस्लिम. दोनों ने परिवार, दोस्तों की मौजूदगी में शादी को निभाने का वादा किया. ऋतिक ने शादी को लेकर कहा था कि वह दोनों चर्च वाली शादी करना चाहते थे. जो शॉर्ट और स्वीट होती है. बस आज के समय मे दोनों के दो बेटे हैं.

ऋतिक रोशन और सुजैन खान का तलाक

5/10
ऋतिक रोशन और सुजैन खान का तलाक

13वीं शादी की सालगिरह से ठीक एक हफ्ते पहले ऋतिक रोशन और सुजैन खान के तलाक के बारे में बता चला. दोनों ने 17 साल की शादी को तोड़ दिया.  करीब एक साल के बाद 1 नवंबर 2014 में दोनों का मुंबई के फैमिली कोर्ट में तलाक हुआ.

ऋतिक रोशन ने एलिमनी पर बताया था सच

6/10
ऋतिक रोशन ने एलिमनी पर बताया था सच

ऋतिक रोशन और सुजैन खान को लेकर अक्सर कहा जाता है कि एक्टर ने एक्स वाइफ को तलाक के बाद 400 करोड़ की एलिमनी दी थी. मगर ये सच नहीं है. बल्कि सरासर गलत है. जिसे खुद एक बार ऋतिक रोशन ने साफ किया था. उन्होंने नाराजगी भी जाहिर की थी कि उनकी एक्स वाइफ को लेकर ऐसी भद्दी बातें कैसे की जा सकती है. एक्टर ने कहा था, 'कुछ बेतुकी खबरें मेरे खास इंसान को लेकर चल रही है. ये सब मेरे पेशंस के खिलाफ है.'

ऋतिक रोशन के वकील ने क्या बताया था

7/10
ऋतिक रोशन के वकील ने क्या बताया था

वहीं ऋतिक रोशन के वकील ने साल 2014 में तलाक के बाद एक स्टेटमेंट दिया था. जहां उन्होंने साफ-साफ कहा था कि एलिमनी में सुजैन खान ने ऋतिक रोशन से कुछ नहीं लिया है. दोनों का डिवोर्स बहुत ही आराम से हुआ. दोनों ने बहुत समझदारी से अपनी जिंदगी का फैसला लिया है.

बच्चों की परवरिश

8/10
बच्चों की परवरिश

ऋतिक रोशन के वकील ने कहा था, 'कोर्ट ने दोनों के तलाक को ग्रांट कर दिया है. आज साढ़े दस बजे दोनों का तलाक फाइनल हो गया है. ये एक मैचुअल तलाक है. सुजैन-ऋतिक के बीच बहुत ही एलिजेंट तरीके से तलाक हुआ है जहां कोई भी एलिमनी नहीं ली गई है.' साथ ही वकील ने ये भी बताया था कि ऋतिक रोशन और सुजैन भविष्य में दोनों बेटों की परवरिश मिलकर करेंगे.

 

अब कौन किसे डेट कर रहे

9/10
अब कौन किसे डेट कर रहे

मालूम हो, अब ऋतिक रोशन और सुजैन खान अपनी अपनी जिंदगियों में आगे बढ़ चुके हैं. जहां ऋतिक रोशन एक्ट्रेस और सिंगर सबा आजाद को डेट कर रहे हैं तो सुजैन खान अर्सलान गोनी को डेट कर रही हैं.

सुजैन खान का अब कैसा है पूर्व पति संग रिश्ता

10/10
सुजैन खान का अब कैसा है पूर्व पति संग रिश्ता

बेशक आज ऋतिक रोशन और सुजैन खान अलग हो गए हों लेकिन दोनों में किसी भी तरह का बैर नहीं दिखता. दोनों ने ही बहुत ही समझदारी के साथ इस रिश्ते से आगे बढ़े. मिलकर आज भी बच्चों की परवरिश कर रहे हैं. जब भी कोई पार्टी या मौका होता है तो दोनों अपने अपने पार्टनर के साथ दिखते हैं. दोनों के बॉन्ड को देख साफ कहा जा सकता है कि ऋतिक और सुजैन में आज भी दोस्ती बरकरार है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़