Advertisement
trendingPhotos2087104
photoDetails1hindi

Himachal Snowfall: वाह! हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से बदल गया नजारा, शिमला की ये तस्वीरें देखिए; दिल खुश हो जाएगा

Shimla Snowfall Photos: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शिमला में काफी इंतजार के बाद ताजा बर्फबारी देखने को मिली है. शिमला के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है. बर्फ की चादर से घर ढक गए हैं. कुल मिलाकर कहें कि पूरा हिमाचल गुलजार है. ऐसे में सैलानियों के चेहरे खिल गए हैं. हाल ही में हिमाचल प्रदेश के 6 जिलों के लिए हिमपात का अलर्ट जारी किया गया था. मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई है. शिमला के मंढोल गांव का खूबसूरत नजारा देख कर आपका भी मन वहां जाने को करने लगेगा. सोशल मीडिया पर शिमला में हुई बर्फबारी की ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं. 

1/5

हिमाचल प्रदेश के शिमला में बर्फबारी से सैलानियों के मन की मुराद पूरी हो गई है. बीते 24 से 48 घंटों में शिमला के अलग-अलग इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है. नारकंडा, हाटू पीक, मतियाना, खड़ा पत्थर सहित अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है. नारकंडा शहर में बर्फबारी से शिमला हाईवे पर सफेद चादर बिछ गई है.

2/5

हाईवे पर बर्फ की मोटी चादर है. इस बर्फ को प्रशासन डोजर लगा कर हटवा रहा है. बर्फबारी से किसान बागवान काफी खुश हैं. लंबे अरसे बाद मौसम मेहरबान हुआ है.

3/5

बीती रात को भी भारी बर्फबारी हुई है. अब शिमला में टूरिस्ट के आने की उम्मीद बढ़ी है. होटल और टूर ऑपरेटर्स का कहना है कि बुकिंग को लेकर फोन कॉल्स तो आ रही थीं, लेकिन बर्फबारी ना होने के चलते बुकिंग कैंसल हो रही थी.

4/5

बर्फबारी से हिमाचल प्रदेश के किसानों और बागवानों को भी फायदा होगा. दरअसल यहां काफी दिन से सूखे जैसे आसार थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक हाटू पीक में भी बर्फबारी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक शिमला केंद्र की रिपोर्ट है कि हिमाचल में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. इसके प्रभाव से 31 जनवरी व 1 फरवरी को चंबा, कुल्लू, मंडी, शिमला (शिमला शहर सहित आसपास क्षेत्र), कांगड़ा, लाहौल-स्पीति, किन्नौर व सिरमौर में भारी बर्फबारी और बारिश की चेतावनी जारी की गई है. प्रशासन ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

5/5

हिमाचल प्रदेश के शिमला और मनाली फिलहाल बर्फ की चादर से ढक गए हैं, इतनी बर्फ देखकर यहां पर्यटकों के चेहरों की मुस्कान लौट आई है. खासकर शिमला के मंढोल गांव में ताजा बर्फबारी हुई. यह शिमला के ये नजारे बेहद खूबसूरत लग रहे हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़