Advertisement
trendingPhotos1891913
photoDetails1hindi

Gemstone: किस्मत बदलने की ताकत रखते हैं ये 4 रत्न, धारण करते ही बरसने लगता है पैसा!

Gemstone Benefits: ज्योतिष शास्त्र में जिस तरह से 9 ग्रहों के बारे में बताया गया है. ठीक उसी तरह रत्न शास्त्र में इन ग्रहों से संबंधित रत्न और उपरत्नों के बारे में जानकारी दी गई है. रत्न का इस्तेमाल कुंडली में कमजोर ग्रह को मजबूत करने के लिए किया जाता है, जिसके बाद वह पूरी तरह से फल देना शुरू कर देता है. रत्न शास्त्र में 4 ऐसे रत्नों के बारे में बताया गया है, जो काफी चमत्कारी और शक्तिशाली माने जाते हैं. 

पुखराज

1/5
पुखराज

पुखराज रत्न धारण करने से धन और धान्य में वृद्धि होती है और धीरे-धीरे व्यक्ति का भाग्य खुल जाता है.

मूंगा

2/5
मूंगा

मूंगा पहनने से जातक को राजनीति, प्रशासन, सेना, पुलिस, मेडिकल क्षेत्र आदि में तरक्की मिलती है. मूंगा रत्न का संबंध मंगल ग्रह से है, जो शक्ति, बल, साहस व ऊर्जा के कारक हैं.

माणिक रत्न

3/5
माणिक रत्न

माणिक रत्न धारण करने से व्यक्ति की बौद्धिक क्षमता का विकास होता है. इसको पहनने से इंसान के आत्मविश्वास में भी वृद्धि होती है.

जेड स्टोन

4/5
जेड स्टोन

जेड स्टोन को धारण करने से व्यक्ति साहसी बनता है. यह भाग्य वृद्धि के लिए उपयोगी है. इसे धारण करने से धन की कमी नहीं होती है.

टाइगर स्टोन

5/5
टाइगर स्टोन

टाइगर स्टोन धारण करने से व्यक्ति का दुर्भाग्य दूर हो जाता है और वह उन्नति की सीढ़ी चढ़ते जाता है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़