Advertisement
photoDetails1hindi

Financial Work: 30 सितंबर तक हर हाल में निपटा लें ये काम, खत्म हो जाएगी डेडलाइन, फिर होगी दिक्कतें

SBI: सितंबर के महीने में कुछ अहम काम किए जाने काफी जरूरी है. अगर समय रहते ये जरूरी काम नहीं किए गए तो डेडलाइन खत्म होने के बाद काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है. आइए जानते हैं इन कामों के बारे में...

1/5

Investment: सितंबर का महीना आधे से ज्यादा बीत चुका है और कुछ दिनों के बाद ही अक्टूबर का महीना शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही लोगों को कुछ काम समय रहते कर लेने चाहिए. वहीं कुछ ऐसे काम भी है, जिनकी सितंबर में डेडलाइन है और अगर इन कामों को सितंबर के महीने में पूरा न किया जाए तो काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं इनके बारे में...

2/5

2000 रुपये का नोट- आरबीआई की ओर से 30 सितंबर 2023 तक 2000 रुपये के नोट को बैंक अकाउंट में जमा करने या फिर बैंक से बदलवाने के लिए मोहलत दी गई थी. ऐसे में सितंबर महीने के आखिर तक लोगों को हर हाल में 2000 रुपये का नोट बैंक अकाउंट में जमा कर देना चाहिए या फिर बैंक से बदलवा लेना चाहिए.

3/5

SBI स्पेशल एफडी- वरिष्ठ नागरिकों के लिए एसबीआई की स्पेशल एफडी में निवेश करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2023 है. SBI WeCare स्पेशल एफडी वरिष्ठ नागरिकों के लिए है. इसमें 7.5 फीसदी का ब्याज मिलता है.

4/5

आईडीबीआई अमृत महोत्सव एफडी- आईडीबीआई ने एक विशेष एफडी योजना शुरू की है. आईडीबीआई की इस एफडी का नाम अमृत महोत्सव एफडी योजना है. 375 दिनों की इस FD स्कीम में आम नागरिक को 7.10 फीसदी और वरिष्ठ नागरिक को 7.60 फीसदी ब्याज मिलता है. वहीं 444 दिनों की एफडी के तहत आम नागरिक को 7.15 फीसदी और वरिष्ठ नागरिक को 7.65 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. इसकी आखिरी तारीख 30 सितंबर 2023 है.

5/5

डीमैट और म्यूचुअल फंड नॉमिनेशन- डीमैट और म्यूचुअल फंड में नॉमिनी की डिटेल देना काफी जरूरी है. सेबी की ओर से ट्रेडिंग, डीमैट खाताधारकों और म्यूचुअल फंड के लिए नॉमिनी बताने या नॉमिनी से बाहर निकलने के लिए 30 सितंबर 2023 का वक्त दिया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़