Advertisement
trendingPhotos2444246
photoDetails1hindi

ये हैं दिल्ली-एनसीआर के 10 सबसे बड़े मॉल, 4 तो नोएडा में हैं; एक बार जरूर जाएं घूमने

Biggest Malls of Delhi-NCR: भारत में बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल खुल रहे हैं. पहले सिर्फ बड़े शहरों में ही मॉल हुआ करते थे, लेकिन अब छोटे शहरों में भी मॉल बन रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर में भी शॉपिंग मॉल की कोई कमी नहीं है. ये मॉल न केवल शॉपिंग के लिए बल्कि मनोरंजन, खान-पान और कई अन्य गतिविधियों के लिए भी एक लोकप्रिय हैं. तो चलिए आपको दिल्ली-एनसीआर के 10 सबसे बड़े मॉल के बारे में बताते हैं, जिनमें से 4 तो नोएडा में बने हैं.

डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया, नोएडा

1/10
डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया, नोएडा

नोएडा में स्थित डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया दिल्ली-एनसीआर का एक और प्रमुख आकर्षण है. यह भारत का सबसे बड़ा मॉल है और यह लगभग 20 लाख वर्ग फीट में फैला हुआ है यह मॉल अपने आधुनिक डिजाइन और लग्जरी ब्रांड्स के लिए जाना जाता है. यहां आपको हाई-एंड फैशन, ज्वैलरी, घड़ियां और अन्य लग्जरी उत्पाद आसानी से मिल जाएंगे.

सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल, साकेत

2/10
सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल, साकेत

सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल को दिल्ली का सबसे बड़ा मॉल होने का गौरव प्राप्त है, जो साकेत में स्थित है. यह मॉल 13 लाख वर्ग फीट में फैला हुआ है और इसमें 300 से अधिक ब्रांड, 50 से अधिक रेस्तरां और एक मल्टीप्लेक्स शामिल है. यहां आपको हर तरह की सुविधा मिलेगी, चाहे वह फैशन हो, इलेक्ट्रॉनिक्स हो या मनोरंजन.

एम्बिएंस मॉल, वसंत कुंज

3/10
एम्बिएंस मॉल, वसंत कुंज

दिल्ली के वसंत कुंज में स्थित एम्बिएंस मॉल एक और लोकप्रिय शॉपिंग डेस्टिनेशन है. यह मॉल अपने विशाल फूड कोर्ट और मनोरंजन विकल्पों के लिए जाना जाता है. यहां आपको कई तरह के रेस्तरां, कैफे और बार मिलेंगे जहां आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं.

पैसिफिक मॉल, टैगोर गार्डन

4/10
पैसिफिक मॉल, टैगोर गार्डन

दिल्ली के टैगोर गार्डन में स्थित पैसिफिक मॉल एक और बड़ा शॉपिंग मॉल है. यह मॉल अपने बजट-फ्रेंडली ब्रांड्स और किफायती विकल्पों के लिए जाना जाता है. यहां आपको कपड़े, जूते, इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य सामान आसानी से मिल जाएंगे.

एम्बिएंस मॉल, गुरुग्राम

5/10
एम्बिएंस मॉल, गुरुग्राम

दिल्ली-एनसीआर में शॉपिंग मॉल की दुनिया में एम्बिएंस मॉल का नाम काफी बड़ा है. गुरुग्राम में स्थित यह मॉल अपनी लग्जरी ब्रांड्स, हाई-एंड शॉपिंग, शानदार इंटीरियर और शानदार खान-पान के विकल्पों के लिए जाना जाता है. मॉल का इंटीरियर बेहद आकर्षक और आधुनिक है। हर कोने पर आपको कुछ नया और दिलचस्प देखने को मिलेगा.

गार्डन गैलेरिया, नोएडा

6/10
गार्डन गैलेरिया, नोएडा

अगर आप नोएडा की नाइटलाइफ के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको एक बार नोएडा के गार्डन गैलेरिया जरूर जानाचाहिए. यह नोएडा में रात के समय बेहतरीन हैंगआउट के लिए बेस्ट है. हाई-एंड ब्रांड स्टोर से लेकर शानदार बार और लाउंज तक गार्डन गैलेरिया में मौजूद हैं. बेहतरीन फूड हो या अपने दोस्तों के साथ बार में ड्रिंक करना आपको यहां सबकुछ मिलेगा. अपनी अगली पार्टी या गेट-टुगेदर के लिए गार्डन गैलेरिया जा सकते हैं.

वेगास मॉल, द्वारका

7/10
वेगास मॉल, द्वारका

दिल्ली के द्वारका में स्थित वेगास मॉल पश्चिमी दिल्ली का एक प्रमुख शॉपिंग सेंटर है. वेगास मॉल 28000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है और इसमें हर तरह के ब्रैंड्स मिल जाएंगे. शॉपिंग के अलावा यहां आपको मनोरंजन के लिए भी ढेर सारे विकल्प मिलेंगे. आप यहां मूवी देख सकते हैं, गेम्स खेल सकते हैं, या फिर रेस्तरां में जाकर स्वादिष्ट खाना खा सकते हैं.

डीएलएफ मेगामॉल, गुरुग्राम

8/10
डीएलएफ मेगामॉल, गुरुग्राम

दिल्ली-एनसीआर के सबसे सबसे लोकप्रिय शॉपिंग मॉल में डीएलएफ मेगामॉल का भी नाम है, जो गुरुग्राम में ह. यह मॉल अपने विशाल आकार, लग्जरी ब्रांड्स और शानदार मनोरंजन विकल्पों के लिए जाना जाता है. डीएलएफ मेगामॉल का आकार इतना बड़ा है कि आप घूमते-घूमते थक जाएंगे. डीएलएफ मेगामॉल अपने विशाल फूड कोर्ट और मनोरंजन विकल्पों के लिए जाना जाता है.

ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल, नोएडा

9/10
ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल, नोएडा

नोएडा में स्थित ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल यानी जीआईपी मल दिल्ली-एनसीआर के बड़े मॉलों में से एक है. यह मॉल अपने विशाल आकार और विभिन्न प्रकार के ब्रांड्स के लिए जाना जाता है. यहां आपको हर तरह की सुविधा मिलेगी, चाहे वह शॉपिंग हो, डाइनिंग हो या मनोरंजन. हालांकि, नोएडा में डीएलएफ मॉल के खुलने के बाद से इसकी रौनक कम हो गई है.

स्पाइस मॉल, नोएडा

10/10
स्पाइस मॉल, नोएडा

स्पाइस मॉल का एक लोकप्रिय शॉपिंग और मनोरंजन सेंटर है, जो नोएडा में स्थित है. पहले स्पाइस मॉल के नाम से फेमस इस मॉल का नाम अब मोदी मॉल (Modi Mall Noida) हो गया है. यह मॉल विभिन्न प्रकार के ब्रांड्स, मनोरंजन के विकल्पों और खान-पान के विकल्पों के लिए जाना जाता है. शॉपिंग के अलावा, यहां आपको मनोरंजन के लिए भी ढेर सारे विकल्प मिलेंगे. आप यहां मूवी देख सकते हैं, गेम्स खेल सकते हैं, या फिर रेस्तरां में जाकर स्वादिष्ट खाना खा सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़