Advertisement
photoDetails1hindi

Cricketers Meal: क्रिकेट मैच के दौरान आखिर क्या-क्या खाते हैं क्रिकेटर? खुल गया बड़ा राज

Cricketers Meal: इंटरनेशनल लेवल पर क्रिकेट मैच खेलने के लिए काफी एनर्जी की जरूरत होती है. यही कारण है कि फिटनेस का स्तर हर खिलाड़ी को शीर्ष पर चाहिए होता है. विराट कोहली जैसे दिग्गज क्रिकेटर अपनी डाइट पर काफी फोकस रखते हैं. आप जानते हैं कि एक टेस्ट मैच के दौरान कोई खिलाड़ी क्या-क्या खाता है?

क्या खाते हैं क्रिकेटर?

1/6
क्या खाते हैं क्रिकेटर?

कोई भी खिलाड़ी हो, किसी भी देश का हो लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर क्रिकेट मैच खेलने के लिए काफी एनर्जी और फिटनेस की जरूरत होती है. भारत के खिलाड़ी तो काफी फिट माने जाते हैं, खासतौर से विराट कोहली जैसे दिग्गज अपनी डाइट पर काफी ध्यान देते हैं. क्या आप जानते हैं कि एक टेस्ट मैच के दौरान कोई खिलाड़ी Meal में क्या-क्या खाता है?

प्रोफेशनल क्रिकेटर ने बताई सच्चाई

2/6
प्रोफेशनल क्रिकेटर ने बताई सच्चाई

इस बात को एक प्रोफेशनल क्रिकेटर ने बताया है कि टेस्ट मैच के दौरान एक खिलाड़ी को लंच के दौरान क्या-क्या मिलता है. Quora पर एक सवाल के जवाब में पता चला कि कोई क्रिकेटर टेस्ट मैच के दौरान लंच में हल्का खाना मिलता है.

केले और प्रोटीन बार

3/6
केले और प्रोटीन बार

टेस्ट मैच के दौरान नाश्ते या दोपहर के भोजन में ज्यादा खाने की अनुमति नहीं होती है. आमतौर पर मैच से पहले खिलाड़ी सुबह के नाश्ते में ब्राउन ब्रेड, प्रोटीन बार और केले के साथ पीनट बटर खाते हैं.

आसानी से पचने वाला खाना

4/6
आसानी से पचने वाला खाना

टेस्ट मैच के दौरान दोपहर के भोजन के दौरान, आमतौर पर कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन से भरपूर भोजन खाया जाता है ताकि उन्हें आसानी से पचा सकें. इससे दौड़ने और मैदान में उतरने की किसी खिलाड़ी की शारीरिक क्षमता में कोई बाधा नहीं आती है.

सलाद पर जोर

5/6
सलाद पर जोर

टेस्ट मैच के दौरान ज्यादातर खिलाड़ी दोपहर के खाने में उबला हुआ चिकन, सलाद, ब्राउन राइस, प्रोटीन बार और सब्जियां खाते हैं.

आराम भी जरूरी

6/6
आराम भी जरूरी

प्रोफेशनल क्रिकेटर के मुताबिक, खिलाड़ी का दोपहर के भोजन का समय खेल जीतने की रणनीति बनाने और उचित आराम पाने में सक्षम होने के इर्द-गिर्द घूमता है. इस दौरान ऐसा खाना नहीं खाया जाता जिससे पेट पूरी तरह भरा लगे या ज्यादा पानी की जरूरत महसूस हो. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़