Advertisement
trendingPhotos2406302
photoDetails1hindi

पति और भाई IAS, खुद भी दो बार UPSC क्रैक कर चुकी हैं ये खूबसूरत महिला अफसर

IFS Arushi Mishra: उत्तर प्रदेश की रहने वाली आईएफएस आरुषि मिश्रा ने आईआईटी से बीटेक किया है. उनके पति चर्चित गौड़ आईएएस ऑफिसर हैं. आरुषि ने काफी मेहनत करके यूपीएससी भारतीय वन सेवा में दूसरी रैंक हासिल की थी. जानिए आईएफएस आरुषि मिश्रा के बारे में.

प्रयागराज में हुआ था जन्म

1/6
प्रयागराज में हुआ था जन्म

भारतीय वन सेवा में ऑफिसर आरुषि मिश्रा का जन्म 31 जनवरी 1991 को प्रयागराज में हुआ था. उनके पिता अजय मिश्रा सीनियर एडवोकेट और मां नीता मिश्रा लेक्चरर हैं.

पति भी हैं IAS

2/6
पति भी हैं IAS

आरुषि के छोटे भाई अर्णव मिश्रा उत्तर प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर के पद पर कार्यरत हैं. आईएफएस आरुषि मिश्रा के पति आईएएस चर्चित गौड़ (IAS Charchit Gaur) आगरा विकास प्राधिकरण में वाइस चेयरमैन हैं.

यहां से की है पढ़ाई

3/6
यहां से की है पढ़ाई

आईएफएस आरुषि मिश्रा ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है. उन्होंने 10वीं आईसीएसई बोर्ड परीक्षा में 95.14 प्रतिशत और 12वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में 91.2 प्रतिशत अंक हासिल किए थे. 

आईआईटी रुड़की से बीटेक

4/6
आईआईटी रुड़की से बीटेक

आरुषि मिश्रा आईआईटी रुड़की के 2014 बैच से बीटेक पास किया है. बीटेक करने के बाद आरुषि ने सरकारी नौकरी के लिए यूपीएससी परीक्षा क्लियर की.

यूपीएससी के लिए ली कोचिंग

5/6
यूपीएससी के लिए ली कोचिंग

आईएफएस आरुषि मिश्रा ने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने के लिए कोचिंग का सहारा लिया था. उन्होंने हर विषय के हिसाब से टेस्ट सीरीज़ और स्टडी मटीरियल इकट्ठा किया था.

दिए कई मॉक टेस्ट

6/6
दिए कई मॉक टेस्ट

परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए उन्होंने कई मॉक टेस्ट दिए थे. यूपीएससी परीक्षा में असफल होने के बाद उन्होंने एक कोचिंग में पढ़ाना शुरू कर दिया था. साथ ही रोजगार समाचार पत्रों में नौकरी भी ढूंढती रहती थीं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़