Advertisement
trendingPhotos2485554
photoDetails1hindi

रजवाड़े खानदान से है ये एक्टर, रातोंरात हुआ हिट, 10 साल तक हुआ ऐसा हश्र, बर्बाद हो गया करियर

Actor Destroy Career: बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे हैं जिन्होंने आते ही ऐसा धमाल मचा था कि वो रातोंरात हिट हो गए थे. लेकिन अचानक उनकी जिंदगी में ऐसा अंधेरा आया कि वो पलक झपकते ही फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध भरी दुनिया से गायब हो गए. ये एक्टर इस वक्त 56 साल का है और गुमनामी के अंधेरे में जी रहा है. जिसकी वजह इनकी जिंदगी का वो हादसा है जिसने उन्हें अर्श से फर्श पर पहुंचा दिया. जानिए इस एक्टर की कहानी.

कौन है ये?

1/5
कौन है ये?

ये एक्टर बॉलीवुड में आने से पहले स्कूल में पढ़ाता था. ये उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले हैं और इनका जन्म 1968 में हुआ था. बचपन से ही इन्हें एक्टिंग का शौक था. यहां तक कि दिल्ली के एक स्कूल में बच्चों को म्यूजिक भी सिखाया. लेकिन 90s के इस एक्ट का ऐसा हश्र हुआ कि उसका करियर बर्बाद ही हो गया. ये एक्टर कोई और नहीं चंद्रचूर्ण सिंह हैं.

 

UPSC की कर रहे थे तैयारी

2/5
UPSC की कर रहे थे तैयारी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें को चंद्रचूर्ण स्कूल में बच्चों को इतिहास पढ़ाते थे और UPSC की तैयारी कर रहे थे. लेकिन फिल्मों का शौक इन्हें मुंबई खींच लाया. 1990 में इन्होंने 'आवारगी' फिल्म से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया. इसके बाद 'तेरे मेरे सपने' से एक्टिंग करियर की शुरुआत की. ये फिल्म 1996 में आई थी जिसे अमिताभ बच्चन की कंपनी के बैनर तले प्रोड्यूस किया गया था. 

 

किस्मत ने सोचा कुछ और

3/5
किस्मत ने सोचा कुछ और

इसके बाद 'माचिस' फिल्म के लिए इन्हें फिल्मफेयर बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला. इस फिल्म का गाना 'चप्पा चप्पा चरखा चले' खूब चर्चा में रहा. इन फिल्मों के बाद संजय दत्त की 'दाग द फायर', 'क्या कहना' जैसी फिल्मों के दम पर इतना करियर तेजी से बढ़ गया और ये चमक गए. लेकिन वो कहते है ना, इनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. 

10 साल बन गए नासूर

4/5
10 साल बन गए नासूर

पिंकविला को दिए इंटरव्यू में चंद्रचूर्ण ने उस हादसे के बारे में बताया था जिसने सभी कुछ बर्बाद कर दिया था. एक्टर ने कहा था- 'गोवा में वॉटर स्कीइंग के दौरान उनके कंधे पर चोट लग गई थी. जिसकी वजह से उनकी कई फिल्मों की शूटिंग रुक गई. एक्टर ने फिजियोथेरेपी करवाई और सर्जरी भी करवानी पड़ गई. लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. चंद्रचूर्ण इस चोट की वजह से 10 साल तक काम नहीं कर पाए. जिसने उनके करियर पर डेंट लगा दिया.'

रॉयल फैमिली से जुड़े तार

5/5
रॉयल फैमिली से जुड़े तार

हालांकि एक्टर ने साल 2012 में चार दिन की चांदनी फिल्म से वापसी की लेकिन फिल्म कुछ कमाल नहीं दिखा पाई. एक्टर आखिरी बार अक्षय कुमार की फिल्म कथपुतली में नजर आए थे. लेकिन नोटिस नहीं हुए. खास बात है कि चंद्रचूर्ण एक रॉयल फैमिली से आते हैं. इनके पिता बलदेव सिंह खैर (अलीगढ़) के एक्स एमएलए रह चुके हैं. जबकि एक्टर की मां ओडीशा के बलांगीर के महाराजा की बेटी थीं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़