Advertisement
photoDetails1hindi

Actress Debut from South: साउथ से आईं, बॉलीवुड पर छाईं, एक एक्ट्रेस तो जीत चुकी नेशनल अवॉर्ड

Actress Debut From South: ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिन्होंने एक्टिंग करियर में डेब्यू साउथ से किया और फिर बॉलीवुड की राह पकड़ी और फिर इंडस्ट्री में ऐसा नाम कमाया कि देखते ही देखते टॉप एक्ट्रेस बन बैठीं.

ऐश्वर्या ने साउथ से रखा एक्टिंग में कदम

1/5
ऐश्वर्या ने साउथ से रखा एक्टिंग में कदम

Aishwarya rai: ऐश्वर्या राय इस लिस्ट में टॉप पर हैं. उनकी पहली फिल्म थी इरुवर जो एक तमिल मूवी थी. इसके बाद उनकी दूसरी फिल्म भी साउथ मूवी जींस थी. वहीं एक बार जो बॉलीवुड में करियर का आगाज किया तो उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वहीं ऐश्वर्या आज भी साउथ में काम करती हैं.

कृति ने अब जीता नेशनल अवॉर्ड

2/5
कृति ने अब जीता नेशनल अवॉर्ड

Kriti Sanon: कृति सेनन आज बॉलीवुड में किस मुकाम पर है ये बताने की जरूरत नहीं. हीरोपंती से बॉलीवुड डेब्यू करने वालीं कृति ने भी साउथ से डेब्यू किया था उनकी फिल्म का नाम नेनोक्कडीने थी जो एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर थी. हालांकि आज वो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस और अब मिमी के लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं.   

इलियाना भी साउथ से आईं

3/5
इलियाना भी साउथ से आईं

Illena dcruz: हाल ही में मम्मी बनीं इलियाना डिक्रूज भी साउथ से ही आई हैं. अपनी डेब्यू फिल्म से ही इलियाना ने साउथ का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीता. हालांकि इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की राह पकड़ ली. और कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा बनीं.  

समीरा ने साउथ में किया काम

4/5
समीरा ने साउथ में किया काम

Sameera Reddy: समीरा रेड्डी आज भले ही एक्टिंग से दूरी बना चुकी हैं लेकिन मैंने दिल तुझको दिया से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वालीं समीरा ने पहले साउथ फिल्मों में काम किया था. उन्हें वहां खूब फेम मिला जिसके बाद वो बॉलीवुड में आ गईं.

तापसी ने साउथ से बॉलीवुड की पकड़ी राह

5/5
तापसी ने साउथ से बॉलीवुड की पकड़ी राह

Tapsee Pannu: 2013 में चश्मेबद्दूर से तापसी पन्नू ने बॉलीवुड में कदम रखा था लेकिन उससे पहले वो साउथ में थीं. तमिल फिल्म झुम्माण्डि नादां से डेब्यू करने वालीं तापसी ने कंचना में भी काम किया जो हिट रही और उसे हिंदी में डब किया गया. हालांकि आज तापसी बॉलीवुड का बड़ा नाम हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़