Advertisement
trendingPhotos2333922
photoDetails1hindi

Dream Astrology: सपने में दिख जाए इन 5 लोगों में से कोई एक तो हो जाएं सावधान, हो सकती है कोई अनहोनी!

Swapna Shastra: नींद में देखे गए सपने अक्सर जीवन में घटने वाली शुभ और अशुभ संकेतों की ओर इशारा करते हैं. कई बा सपने में व्यक्ति को कुछ ऐसे लोग दिख जाते हैं, जिनका दिखना स्वप्न शास्त्र  में अशुभ माना गया है. जानें इन लोगों के बारे में. 

 

सपने में इन लोगों का दिखना अशुभ

1/7
सपने में इन लोगों का दिखना अशुभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोते समय व्यक्ति को सपने दिखाई देते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं इन सपनों का संबंध भविष्य से होता है. कुछ सपने ऐसे होते हैं, जो व्यक्ति को अच्छा समय शुरू होने की इशारा करते है, वहीं कुछ पने ऐसे होते हैं, जो भविष्य में अनहोनी घटना घटने का संकेत देते हैं. ऐसे ही कुछ सपनों को स्वप्न शास्त्र में अशुभ माना गया है. जानें इन सपनों के बारे में.

मृत माता-पिता का दिखना

2/7
मृत माता-पिता का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने में आपको मृत माता-पिता जिंदा दिखाई देते हैं या फिर रोते हुए दिखाई देते हैं, तो उसे अशुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि वे दुखी हैं और आपको कोई संदेश देना चाहते हैं. ऐसे में जल्द से जल्द उनका विधिपूर्वक श्राद्ध करें, ताकि आपके साथ कोई अनहोनी घटना न घट सके.  

माता-पिता का कुछ ढूंढते हुए दिखाई देना

3/7
माता-पिता का कुछ ढूंढते हुए दिखाई देना

स्वप्न शास्त्र में बताा गया है कि अगर मृत माता-पिता आपको सपने में कुछ खोजते हुए दिखाई देते हैं, तो इसे भी एक अशुभ संकेत बताया गया है. इस सपने का अर्थ है कि वे आपसे किसी बात पर गुस्सा हैं और कुछ कहना चाहते हैं.  

सपने में पूर्वजों का दिखना

4/7
सपने में पूर्वजों का दिखना

 सपने में किसी भी पूर्वज का दिखाई देना स्वप्न शास्त्र में शुभ नहीं माना गया है. ऐसे में बता दें कि उनकी कोई इच्छा पूरी नहीं हुई है, इसलिए वो आपसे कुछ कहना चाहते हैं. ऐसे में वो किसी अनहोनी घटना को लेकर आपको सचेत कर रहे हैं. ऐसे में पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए तर्पण, श्राद्ध या दान आदि करें. 

सपने में मृत व्यक्ति से बात करना

5/7
सपने में मृत व्यक्ति से बात करना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर सपने में आप किसी मृत व्यक्ति से बात करते हुए खुद को देखते हैंस तो इसे भी स्वप्न शास्त्र में अशुभ संकेत माना गया है.  इन सपनों का अर्थ है कि आपके जीवन में कुछ बुरी घटनाएं घट सकती हैं. वहीं, धन हानि भी हो सकती है.  

मृत मित्र का सपने में आना

6/7
मृत मित्र का सपने में आना

सपने में किसी मरे हुए दोस्त का दिखना भी शास्त्रों में अच्छा नहीं माना गया है. ये इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में आपको कोई चोट आदि लग सकती है. इसके अलावा, भविष्य में कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है, जहां आपके साथ कोई अनहोनी घटना घट सकती है. 

देव पितृ का दिखना

7/7
देव पितृ का दिखना

अगर सपने में किसी व्यक्ति को देव पितृ गुस्से में नजर आते हैं, तो इसे भी अशुभ संकेत माना गया है. इसका मतलब है कि वे किसी बात को लेकर परेशान हैं और वे आपसे कुछ कहना चाहते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)    

ट्रेन्डिंग फोटोज़