Advertisement
trendingPhotos2321337
photoDetails1hindi

रईसी में मुकेश अंबानी से कम नहीं है राधिका के पापा, अनंत अंबानी की सास चलाती हैं करोड़ों का कारोबार, कितना अमीर है अंबानी का समधियाना ?

Anant-Radhika Wedding: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और एशिया के सबसे अमीर मुकेश अंबानी के घर शहनाई बज रही है. मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट शादी होने वाली है. अनंत अंबानी और राधिका की शादी 12 जुलाई को होने वाली है.

अनंत-राधिका की शादी

1/8
अनंत-राधिका की शादी

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और एशिया के सबसे अमीर मुकेश अंबानी के घर शहनाई बज रही है. मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट शादी होने वाली है. अनंत अंबानी और राधिका की शादी 12 जुलाई को होने वाली है. इससे पहले शादी के फंक्शन शुरू हो गए हैं. 3 जुलाई को कपल का मामेरु सेरेमनी हुआ. एंटीलिया में अंबानी और मर्चेंट परिवार का जमावड़ा हुआ. 

 

अनंत का ससुराल

2/8
अनंत का ससुराल

लाइम लाइट में रहने वाले अंबानी परिवार के बारे में आप बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन अनंत अंबानी के ससुराल के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. राधिका मर्चेंट की फैमिली कारोबार के मामले में अंबानी से कम नहीं है, लेकिन वो सूर्खियों से दूर रहते हैं.  

अंबानी के पुराने दोस्त

3/8
 अंबानी के पुराने दोस्त

 

राधिका मर्चेंट के पिता विरेन मर्चेंट मुकेश अंबानी के पुराने दोस्तों में से एक हैं. राधिका और अनंत भी बचपन के साथी है.  विरेन मर्चेंट Encore Healthcare के सीईओ और वाइज चेयरमैन हैं.

राधिका के पापा कई कंपनियों के मालिक

4/8
 राधिका के पापा कई कंपनियों के मालिक

 

विरेन मर्चेंट की  Encore Healthcare के पास ग्लोबल फार्मा इंडस्ट्री में कॉन्ट्रैक्ट मैन्यूफैक्चरर है. उनकी कंपनी देश की सबसे बड़ी दवा कंपनियों में से एक है. हर साल उनकी कंपनी छह अरब से अधिक टैबलेट बनाती है.  Encore Healthcare के अलावा वो एनकोर नेचुरल पॉलीमर प्राइवेट लिमिटेड, एनकोर बिजनस सेंटर प्राइवेट लिमिटेड, एनकोर पॉलीफ्रैक प्रॉडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, ZYG फार्मा प्राइवेट लिमिटेड, साई दर्शन बिजनस सेंटर्स प्राइवेट लिमिटेड सहित कंपनियों में डायरेक्टर भी हैं।. 

क्या करती हैं राधिका मर्चेंट की मां

5/8
 क्या करती हैं राधिका मर्चेंट की मां

 

गुजरात के कच्च से ताल्लुक रखने वाली मर्चेंट फैमिली कारोबारी घराने से है. शैला मर्चेंट नीता अंबानी की तरह की बिजनेस वुमन हैं. शैला कई कंपनियों की जायरेक्टर के पद पर काम कर चुकी है. अथर्व इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड, हवेली ट्रेडर्स प्राइवेट लिमिटेड. स्वास्तिक एक्जिम प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक पद पर रही है. 

कितनी संपत्ति

6/8
 कितनी संपत्ति

 

करीब 2000 करोड़ की कंपनी एनकोर की एमडी शैला की निजी संपत्ति 10 करोड़ के करीब है. वहीं विरेन मर्चेंट का नेटवर्थ करीब 750 करोड़ रुपये है. 

राधिका की फैमिली

7/8
 राधिका की फैमिली

 

विरेन मर्चेंट, शैला मर्चेंट की अलावा राधिका की एक बहन अंजली मर्चेंट हैं, जो बिजनेस वुमन है. उनकी शादी बिजनेसमैन आकाश मेहता से हुई है.  

राधिका का नेटवर्थ

8/8
 राधिका का नेटवर्थ

 

न्यूयार्क में पढ़ाई पूरी करने के बाद राधिका ने इंडिया फर्स्ट ऑर्गेनाइजेशन में इंटर्नशिप की थी. रियल एस्टेट कंपनी Isprava में जूनियर सेल्स मैनेजर के तौर पर काम करने के बाद वो फैमिली बिजनेस से जुड़ गई. राधिका की नेटवर्थ की बात करें तो मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यह करीब 8 से 10 करोड़ रुपये है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़