Advertisement
photoDetails1hindi

50 साल बाद ऐसे दिखेंगे भारत के AC, AI ने दिखाई भविष्य की तस्वीर

Future Air Conditioner: एयर कंडीशनर आजकल तकरीबन हर घर में इस्तेमाल किया जाता है, हालांकि लगातार एयर कंडीशनर में बदलाव आ रहे हैं, हालांकि क्या आप जानते हैं कि AC आज से 50 साल बाद कैसे दिखाई देंगे? अगर आप नहीं जानते हैं तो आपका काम AI ने आसान कर दिया है. दरअसल AI ने फ्यूचर की झलक दिखाते हुए भारतीय एयर कंडीशनर्स की झलक दिखाई है जो 50 साल बाद भारत में मौजूद रहेंगे. ये एयर कंडीशनर्स असल में ऐसे रहेंगे या नहीं ये बात तो हम नहीं जानते हैं लेकिन AI की ये तस्वीरें देखने के बाद आप हैरान जरूर रह जाएंगे.

1/5

 

यह जानकारी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने जनरेट की है ऐसे में यह कितनी सच है यह तो हम नहीं जानते हैं लेकिन यह तस्वीर बेहद ही हैरान करने वाली है.

2/5

आपको बता दें कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने फ्यूचर एयर कंडीशनर की जो तस्वीर जनरेट की है वह बेहद हैरान करने वाली है. भारत में 50 साल बाद एयर कंडीशनर ऐसे दिखाई देंगे या नहीं इस बात की हम पुष्टि नहीं करते हैं.

3/5

 

AI के द्वारा हमारे सामने एयर कंडीशनर की जो तस्वीर आई है वह बड़ी विशाल है. 50 साल बाद भारत के एयर कंडीशनर किसी कूलर की तरह दिखाई देने लगेंगे जिनका आकार किसी बड़ी अलमारी जैसा होगा. 

4/5

 

तस्वीर की मानें तो इनका आकार काफी बड़ा होगा और इनमें विशाल पंखे नजर आएंगे साथ ही साथ इन्हें लोग आउटडोर में भी इस्तेमाल कर पाएंगे. 

 

5/5

मौजूदा  समय में एयर कंडीशनर का इस्तेमाल घर के अंदर कमरों में या हॉल में किया जाता है. हालांकि फ्यूचर में इनका इस्तेमाल आउटडोर में किया जाएगा ऐसा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में अनुमान लगाया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़