Advertisement
trendingPhotos2184909
photoDetails1hindi

मेष राशि के व्यापारियों को हो सकता है धन लाभ, मिल सकता है रुका पैसा, पढ़ें अपना Aaj Ka Rashifal

Kaisa Rahega Aaj Ka Din: मकर राशि वाले संतान की इच्छाओं को दबाने के बजाय उसे पसंदीदा कार्य करने के लिए प्रेरित करें जिससे वह उस दिशा में अपना करियर भी बना सकें, जानें अपना राशिफल.  

 

आज का राशिफल

1/13
आज का राशिफल

मंगलवार  02 मार्च को चंद्र धनु राशि में गोचर करेंगे फलस्वरूप कन्या राशि के लोगों के लिए अपने काम से मतलब रखना लाभदायक साबित हो सकता है वहीं मीन राशि के लोगों को कारोबार में सुधार के लिए कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव लाकर देखना चाहिए, संभवत आपको लाभ होगा. 

मेष राशि

2/13
मेष राशि

मेष राशि के लोग प्राप्त जानकारी का सही तरह से उपयोग करें, यदि आप कोई टेंडर भरने जा रहे हैं, तो जानकारी आपके काम आ सकती है. व्यापारी वर्ग को रुका हुआ धन मिलने की प्रबल संभावना है, आप भी लेनदारों को रिमाइंड करते रहे. युवाओं को भाग्य का साथ मिलेगा जिसके दम पर आज आप थोड़ा सा परिश्रम करके ज्यादा सफलता पा सकेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन पारिवारिक माहौल अनुकूल रहेगा. हेल्दी बने रहने के लिए जो भी चीजें जरूरी है वह जरूर करें, क्योंकि जब आप स्वस्थ रहेंगे तभी आप अन्य कार्य कर सकेंगे.

 

वृष राशि

3/13
वृष राशि

ग्रहों की स्थिति इस राशि के लोगों को अपनी कमजोरी को सुधारने और उस पर काम करने का मौका देगी. व्यापारी वर्ग विरोधियों की गतिविधियों को हल्के में लेने की भूल न करें, उनके कार्यों से सावधान रहें. युवा वर्ग पुरानी गलतियों पर पछताने के बजाय नए अवसरों पर फोकस करें, जो बीत सो बीत गया इस सिद्धांत पर कार्य करें. जीवनसाथी को लेकर जो भी शिकायतें थी, वह दूर होगी. सेहत में जो लोग डायबिटीज पेशेंट है, वह शुगर जांच करते रहे क्योंकि शुगर बढ़ने की आशंका है.

 

मिथुन राशि

4/13
मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोग असमंजस की स्थिति में रहते हुए काम करने के बजाय, वरिष्ठ सदस्यों से विचार विमर्श करने के बाद काम की शुरुआत करें. व्यापारी वर्ग के लिए दिन खट्टा मीठा रहेगा, जहां एक और कोई बड़ी डील होते हुए रुक जाएगी, तो वहीं दूसरी और फुटकर काम से भी अपेक्षित लाभ कमाने में सफल रहेंगे. सामने वाले लोगों को शंका से देखने के बजाय उन पर विश्वास करें, आवश्यकता से ज्यादा जांच पड़ताल रिश्तो को खोखला भी कर सकती है. पति-पत्नी के बीच कुछ छोटी-मोटी नोकझोंक हो सकती है, यदि पार्टनर क्रोध में है तो आप शांत रहने की ही कोशिश करें. हेल्थ में आज शारीरिक थकान कुछ इस कदर हावी रहेगी, कि आप बीमारी का अनुभव कर सकते हैं.

 

कर्क राशि

5/13
कर्क राशि

इस राशि के लोग काम को लेकर कुछ बेपरवाह नजर आएंगे, ऑफिशियल कामों को पेंडिंग लिस्ट में शामिल करने से बचना है. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं रहने वाला है, कारोबार आज कुछ मंद गति से चलेगा. विचारों को स्वतंत्र रखें क्योंकि यह एकदम फ्री है, अर्थात युवा वर्ग को सीमित विचारों से बाहर निकालने की सलाह दी जाती है. भावुक होने से काम नहीं चलेगा, घर से जुड़े कुछ मुद्दों पर आपको मजबूत बनना होगा तभी आप निर्णय ले सकेंगे. सिर दर्द हो सकता है, एक स्वस्थ मस्तिष्क ज्यादा देर काम कर सकता है इसलिए अच्छा होगा कि आप कुछ देर आराम करें, उसके बाद काम की शुरुआत करें.

 

सिंह राशि

6/13
सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के कार्य स्थल पर प्रतिस्पर्धा का माहौल हो सकता है, जिसके चलते लोग सहयोग करने के बजाय एक दूसरे से आगे निकलने का प्रयत्न करेंगे. जो लोग सब्जी और फल का काम करते हैं, उनके लिए दिन अच्छा है. कपल्स के लिए दिन लकी है, आपके बीच काफी संवाद होंगे साथ ही मीटिंग भी हो सकती है. संतान का ध्यान रखना है उसे सर्दी जुकाम या सीने में जकड़न जैसी समस्या होने की आशंका है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेहत आपकी सामान्य रहने वाली है, फिर भी हेल्थ से जुड़े जरूरी परहेज करने में कोई हर्ज नहीं है.

 

कन्या राशि

7/13
कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के लिए अपने काम से मतलब रखना लाभदायक साबित हो सकता है, क्योंकि बहुत ज्यादा बातचीत काम से ध्यान भटका सकती है. योग्य और कुशल कर्मचारी की कमी महसूस कर सकते हैं, कर्मचारी नियुक्ति का कार्य जल्दी शुरू करें क्योंकि अनुभवी व्यक्ति के मिलने की संभावना है. कंपटीशन की तैयारी करने वाले युवा वर्ग पढ़ाई छोड़कर रोजगार की तलाश कर सकते हैं. मन की बात कहने के लिए आज का दिन उत्तम है, यदि ऐसी घड़ी की प्रतीक्षा कर रहे थे तो आज बिना किसी सोच विचार के भाव व्यक्त कर डालिए. सेहत में हार्ट पेशेंट को अपना ध्यान रखना है, सीने में दर्द और उलझन बेचैनी जैसी समस्या होने की आशंका है.

 

तुला राशि

8/13
तुला राशि

तुला राशि के जो लोग विदेशी कंपनी में जॉब करते हैं, उन्हें शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे. जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं, वह पार्टनर के साथ अच्छी ट्यूनिंग के चलते बड़ा लाभ कमाने में सफल होंगे. युवा वर्ग अतीत की कुछ यादों को लेकर भावुक हो सकते हैं, पिछली बातों को भूलकर आगे बढ़ने का प्रयास करें. परिवार में पिता तुल्य व्यक्तियों के साथ कुछ बहस बाजी होने की स्थिति बनेगी, लेकिन आपको मर्यादा का ध्यान रखना है. सुबह का नाश्ता हेल्दी रखें. ताजा फल, अंकुरित अनाज, दूध का सेवन करना स्वास्थ्यवर्धक रहेगा.

 

वृश्चिक राशि

9/13
वृश्चिक राशि

इस राशि के लोग कार्य से जुड़े निर्णय लेते समय जल्दबाजी न करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है. व्यवसाय संबंधी अटके काम किसी अनुभवी और वरिष्ठ इंसान की मदद से सुलझ जाएंगे. युवा वर्ग की दोस्ती यारी में लड़ाई झगड़ा होने की आशंका है, बात मारपीट तक भी पहुंच सकती है, इस ओर सचेत रहें. परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने का प्रयास करें, संतान यदि कहीं घूमने या जाने की बात कर रही है तो उसकी ख्वाहिश पूरी करें. महिलाओं को स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना है, हेल्थ से जुड़ी कोई बात आपको परेशान कर सकती है.

 

धनु राशि

10/13
धनु राशि

धनु राशि के लोगों की कार्य दक्षता उन्हें सफलता के उस मुकाम पर ले जाएगी जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी. व्यापारी वर्ग की बात करें तो उन्हें न तो किसी से उधार लेना है और न ही आज के दिन किसी को उधार देना है. युवाओं को आय के नए स्रोत मिलेंगे, ग्रहों के गोचर को देखते हुए आपके पास धन आगमन होगा. पार्टनर और आपके बीच के विवाद दूर होंगे,  एक-दूसरे के लिए आकर्षण बढ़ेगा. सेहत में जिन लोगों को सर्वाइकल की समस्या है, वह आज कुछ दर्द से परेशान हो सकते हैं.

 

मकर राशि

11/13
मकर राशि

मकर राशि के जो लोग पेशे से डॉक्टर हैं, उनके लिए दिन थोड़ा चुनौती पूर्ण हो सकता है. सर्जिकल इक्विपमेंट का काम करने वाले व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. विद्यार्थी वर्ग को रचनात्मक कार्यों के लिए भी समय निकालना चाहिए, स्किल को और डेवलप करते रहें. संतान की इच्छाओं को दबाने के बजाय उसे पसंदीदा कार्य करने के लिए प्रेरित करें जिससे वह उस दिशा में अपना करियर भी बना सकें. सेहत में गले का खास ध्यान रखना है खास तौर से उन लोगों को जो गायन क्षेत्र से जुड़े हैं.

 

कुंभ राशि

12/13
कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोग करियर को लेकर गंभीरता दिखाए, क्योंकि समय व परिस्थिति की मांग को देखते हुए स्वभाव में परिपक्वता लाना जरूरी है. व्यापारी वर्ग को ऐसी गतिविधियों का हिस्सा नहीं बना है, जिसके चलते आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़े. युवा वर्ग लव रिलेशन के अलावा अन्य बातों पर भी फोकस करें, यह समय करियर के लिए है. रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है, उनकी मेहमान नवाजी में समय और धन दोनों ही ज्यादा खर्च हो सकता है. सेहत में गरिष्ठ भोजन का सेवन ज्यादा करने से बचना है, क्योंकि शाम तक एसिडिटी और पेट की समस्याएं होने की आशंका है.

 

मीन राशि

13/13
मीन राशि

प्रतिस्पर्धा की वजह से कुछ लोग मीन राशि के लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं, इसलिए सचेत रहना जरूरी है. कारोबार में सुधार के लिए कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव लाकर देखना चाहिए, संभवत आपको लाभ होगा. पार्टनर क्रोध में आकर कुछ ऐसे शब्दों का प्रयोग कर सकती है, जिसके चलते आपका स्वाभिमान को ठेस लगेगी. घर के छोटे सदस्यों का बदला व्यवहार और संगत घरेलू कलह की वजह बनेगा. सेहत में जो लोग गुटखा, सिगरेट जैसे नशे के लती है, उन्हें मुंह से जुड़ी कुछ समस्याएं होने की आशंका है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़