Advertisement
trendingPhotos2483672
photoDetails1hindi

आधी शूटिंग करते ही टॉप हीरोइन की हुई मौत, फिर देवर-भाभी ने किया ऐसा रोमांस, बाकी सितारों को पिलवा दिया था पानी, बनीं साल की सबसे बड़ी हिट

Anil Kapoor 1994 Biggest Hit: आज हम आपको अनिल कपूर की ऐसी फिल्म के बारे में बताएंगे जिसने उस वक्त बॉलीवुड के कई हीरों को पानी पिलवा दिया था. इस फिल्म की कहानी एक आम इंसान की थी जिसकी बिगड़ैल लड़की से शादी हो जाती है उसके बाद जो कुछ भी होता है वो रिकॉर्ड तोड़ने के लिए काफी था. ये फिल्म जैसे ही बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई तो कई एक्टर्स और फिल्म मेकर्स के पसीने छुड़ा दिए. जानिए ये फिल्म कौन सी थी और इसका कलेक्शन उस वक्त कितना था.

कौन सी है फिल्म?

1/5
कौन सी है फिल्म?

अनिल कपूर की ये ब्लॉगबस्टर फिल्म 30 साल पहले रिलीज हुई थी. इसमें एक हीरो और दो हीरोइन थीं. अनिल कपूर के अपोजिट अमीर खान की लड़की के रोल में श्री देवी थीं जिनका किरदार निगेटिव था. जबकि दूसरी हीरोइन रवीना टंडन थीं. ये फिल्म 'लाडला' थी. जो 1994 में रिलीज हुई थी.

ये थीं पहले हीरोइन

2/5
ये थीं पहले हीरोइन

इंडियन ड्रामा फिल्म को राज कंवर ने डायरेक्ट किया था. इसमें अनिल कपूर, श्रीदेवी और रवीना के अलावा फरीदा जलाल, प्रेम चोपड़ा, अनुपम खेर, शक्ति कपूर, अरुणा ईरानी और परेश रावल थे. ये कन्नड़ फिल्म 'अनुरागा अरालिथु' का हिंदी रीमेक थी. विकीपीडिया के मुताबिक इस फिल्म में श्रीदेवी के रोल को पहले दिव्या भारती निभाने वाली थी. 

 

मालिक और नौकर की लव स्टोरी

3/5
मालिक और नौकर की लव स्टोरी

लेकिन उनकी अचानक मौत के बाद फिल्म में मेकर्स ने श्रीदेवी को कास्ट किया. हालांकि दिव्या इस फिल्म की काफी हद तक शूटिंग कर चुकी थीं. 'लाडला' फिल्म की कहानी ऐसी है जो दर्शकों को सीट से बैठे रहने के लिए उस वक्त मजबूर कर दिया था. इसमें अनिल कपूर ने फैक्ट्री के यूनियन का हेड वर्कर होता है जबकि श्रीदेवी उस फैक्ट्री के मालिक की बेटी. 

देवर-भाभी का रोमांस

4/5
देवर-भाभी का रोमांस

इस फिल्म में दिखाया गया है कि श्रीदेवी अनिल कपूर को सबक सिखाने के लिए उससे शादी कर लेती है. लेकिन उसके बाद जो हंगामा कटता है कि वो देखते ही दर्शकों को मजा आ गया. ये फिल्म 25 मार्च 1994 में थिएटर में रिलीज हुई थी. जो उस साल की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बन गई. श्रीदेवी ने इसमें शीतल जेटली का निगेटिव रोल निभाया था. जिसकी वजह से उन्हें फिल्म फेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता था.

बजट और कलेक्शन

5/5
बजट और कलेक्शन

खास बात है कि अनिल कपूर की फिल्म में लीड एक्ट्रेस का रोल निभा रहीं श्रीदेवी रियल लाइफ में उनकी सगी भाभी बन गईं. श्रीदेवी और बोनी कपूर ने साल 1996 में शादी कर ली थी. यानी कि इस देवर भाभी के रोमांस ने बॉक्स ऑफिस पर गदर काट दिया था. इस फिल्म का बजट 2.50 करोड़ था जबकि कलेक्शन 13.43 करोड़ था.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़