सिर्फ 11 रूपये में खुद को ‘किराए’ पर क्यों देती है यह लड़की? चौंकाने वाली है वजह
Advertisement

सिर्फ 11 रूपये में खुद को ‘किराए’ पर क्यों देती है यह लड़की? चौंकाने वाली है वजह

China News: यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने के बाद इस लड़की ने कई जॉब कि लेकिन उसने कोई भी पसंद नहीं आई. फिर इसने खुद को अजनबियों को किराए पर देना शुरू कर दिया.

सिर्फ 11 रूपये में खुद को ‘किराए’ पर क्यों देती है यह लड़की? चौंकाने वाली है वजह

Beijing News: बीजिंग की एक लड़की केवल एक युआन (14 अमेरिकी सेंट/ 11.61 भारतीय रुपये) के लिए खुद को किराए देने का का असामान्य काम कर रही है. पेगी नाम से जानी जाने वाली 26 वर्षीय, यह लड़की मई से चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Xiaohongshu पर अपनी सर्विस दे रही हैं.

साउथ मॉर्निंग चाइना पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक लड़की का कहना है कि वह ‘लोगों को उन चीजों को करने के लिए साथ देना चाहती हैं जो वे अकेले में करने की हिम्मत नहीं करते हैं’ ताकि खुद को जीवित ‘महसूस’ किया जा सके.

अब तक उसके पास तीन खरीदार हैं, एक "शर्मीला" प्रोग्रामर जो एक पार्क में गुब्बारे बेचना चाहता है, एक ‘अकेला’ यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट जो रॉक क्लाइंबिंग जाना चाहता है और एक शख्स जो मैकडॉनल्ड्स बाल दिवस गेम्स इवेंट में भाग लेना चाहता है.

यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट है पेगी
उत्तर पश्चिमी चीन में झिंजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र से एक प्रवासी, पेगी ने एक बार बीजिंग में यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने के बाद क्षेत्र की राजधानी उरुमकी में स्थिर काम खोजने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. प्रदर्शनियों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रशंसक, उसने 2021 में बीजिंग लौटने का फैसला किया.

जीवन का अर्थ खोजने का प्रयास
कई नौकरियों की कोशिश करने के बाद, जिनमें से कोई भी उसे पसंद नहीं आई, पेगी ने ‘जीवन का अर्थ खोजने’ के प्रयास में खुद को अजनबियों को किराए पर देना शुरू कर दिया. पेगी ने कहा कि उसका एक युआन का मामूली शुल्क सिर्फ के तरह का औपचारिकता भर है. काम के दौरान होने वाला कोई भी खर्च किराए पर लेने वाला चुकाता है.

चीन लोगों खुद को देते हैं किराए पर
यह पहली बार नहीं है जब चीन में लोगों ने खुद को किराए पर देकर सुर्खियां बटोरी हैं. हाल के वर्षों में, पार्टनर रेंटल सर्विस भी वायरल हो गई हैं, कुछ अविवाहित लोग शादी करने के दबाव को कम करने के लिए अपने माता-पिता को घर ले जाने के लिए प्रेमी या प्रेमिका को किराए पर लेते हैं.

Trending news