पाकिस्तान ने जिन अफगानियों को निकाल दिया उनके लिए है ये जीत, Ibrahim Zadran के इस दर्द का मतलब समझिए
Advertisement
trendingNow11928382

पाकिस्तान ने जिन अफगानियों को निकाल दिया उनके लिए है ये जीत, Ibrahim Zadran के इस दर्द का मतलब समझिए

Afg Vs Pak: जादरान का बयान एक्स पर वायरल हो गया, कई यूजर्स ने उनके बयान की तारीफ की. वहीं कुछ ने इसकी तुलना  श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की फिलिस्तीन समर्थक कमेंट से भी की.

पाकिस्तान ने जिन अफगानियों को निकाल दिया उनके लिए है ये जीत, Ibrahim Zadran के इस दर्द का मतलब समझिए

Afghan Refugees in Pakistan: अफगानिस्तान ने सोमवार को पाकिस्तान को क्रिक्रेट विश्व कप 2023 में हरा कर इतिहास रच दिया है. यह वनडे में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार जीत है. इस जीत के हीरो रहे 'मैन ऑफ द मैच' इब्राहिम जादरान ने यह अवॉर्ड अपने देश के लोगों के साथ-साथ उन अफगानों को समर्पित किया, जिन्हें पाकिस्तान से निकाला जा रहा है.

जादरान ने मैच के बाद की प्रेजेंटेशन सेरेमनी में अवॉर्ड लेने के बाद कहा, 'मैं इस मैन ऑफ द मैच को उन लोगों को समर्पित करना चाहता हूं जिन्हें पाकिस्तान से वापस घर अफगानिस्तान भेजा गया.' 

बता दें इस्लामाबाद ने बिना दस्तावेज वाले सभी शरणार्थियों को 1 नवंबर तक देश छोड़ने का फरमान जारी किया है. 1 नवंवर के बाद देश छोड़कर नहीं जाने वाले शरणार्थियों को गिरफ्तारी की धमकी दी गई है. जादरान ने पाकिस्तानी सरकार के इसी कदम का विरोध करते हुए यह बयान दिया है. 

पाक-अफगान रिश्तों में दरार
दरअसल पाकिस्तान और अफगानिस्तान के संबंध पिछले कुछ समय से तनवापूर्ण बने हुए हैं. इस बीच इस्लामाबाद ने देश में अवैध प्रवासियों पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू कर दी. माना जा रहा है कि सरकार के इस एक्शन का मुख्य निशाना पाकिस्तान में रह रहे बिना-दस्तावेज वाले अफगानी शरणार्थी हैं. 

फैसले का सबसे ज्यादा असर अफगान शरणार्थियों पर
इस फैसले का सबसे ज्यादा असर पाकिस्तान में रह रहे करीब 17 लाख बिना दस्तावेज वाले अफगान शरणार्थियों पर असर पड़ा है. इस घोषणा की अफगानिस्तान के तालिबान प्रशासन ने भी कड़ा आलोचना की है. 

जादरन का बयान एक्स पर वायरल
जादरान का बयान एक्स पर वायरल हो गया, कई यूजर्स ने उनके बयान की तारीफ की. वहीं कुछ ने इसकी तुलना  श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की फिलिस्तीन समर्थक कमेंट से भी की.

 

बता दें मैच में जादरान ने शानदार 85 रन बनाए और ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज के साथ 130 रन की ओपनिंग साझेदारी कर अफगानिस्तान की जीत की नींव डाल दी. अफगान सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ (65) के साथ आक्रामक 130 रन की साझेदारी का हिस्सा थे, जिसने पाकिस्तान की खराब गति और स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अफगानिस्तान को 283 रनों का पीछा करने में मदद की.

Trending news