कंगाल PAKISTAN अपने ही नागरिकों को लूटने पर तुला, बिजली बिल रुला रहे खून के आंसू
Advertisement
trendingNow11844133

कंगाल PAKISTAN अपने ही नागरिकों को लूटने पर तुला, बिजली बिल रुला रहे खून के आंसू

Pakistan News: अपनी चरमराती अर्थव्यवस्था को संभालने की कोशिश में पाकिस्तान बचकाने कदम उठा रहे हैं. पाकिस्तान में महंगाई की मार से जनता पहले ही परेशान है. अब पाकिस्तान सरकार ने अपने ही लोगों का खून चूसना शुरू कर दिया है.

कंगाल PAKISTAN अपने ही नागरिकों को लूटने पर तुला, बिजली बिल रुला रहे खून के आंसू

Pakistan News: अपनी चरमराती अर्थव्यवस्था को संभालने की कोशिश में पाकिस्तान बचकाने कदम उठा रहे हैं. पाकिस्तान में महंगाई की मार से जनता पहले ही परेशान है. अब पाकिस्तान सरकार ने अपने ही लोगों का खून चूसना शुरू कर दिया है. बिजली के बिल के नाम पर लोगों को लूटा जा रहा है. जिसके चलते पाकिस्तान के कई प्रांतों में धरना प्रदर्शन भी देखने को मिला. हालात को सुधारने के लिए कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने कड़े निर्देश जारी किये हैं. 

पाकिस्तान में बिजली के बढ़े हुए बिलों को लेकर जनता में नाराजगी के बीच अंतरिम प्रधानमंत्री अनवार उल हक काकड़ ने रविवार को एक आपात बैठक बुलाई, जिसमें अधिकारियों को बिल कम करने के लिए अगले 48 घंटे में ठोस कदम उठाने के निर्देश दिये गये.

डॉन अखबार की खबर के अनुसार, काकड़ ने प्रधानमंत्री कार्यालय में बुलाई आपात बैठक में ये निर्देश जारी किये. पाकिस्तान में बिजली के बिल में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ मुल्तान, लाहौर और कराची समेत अनेक शहरों में प्रदर्शन हुए हैं.

काकड़ ने बैठक में कहा, ‘‘हम जल्दबाजी में ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे, जिससे देश को नुकसान हो. हम ऐसे कदम उठाएंगे जिससे राजकोष पर बोझ नहीं पड़े और उपभोक्ताओं को सुविधा हो.’’

पीएमओ की ओर से जारी बयान के अनुसार प्रधानमंत्री ने संबंधित विभागों और मंत्रालयों को उन अधिकारियों का ब्योरा जमा करने का निर्देश दिया, जिन्हें मुफ्त बिजली दी जा रही है. पीएमओ के बयान के अनुसार, सोमवार को एक और दौर की बैठक होगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news