Pakistan News: अपने बेटे को CM पद से हटाए जाने पर उखड़ गए पीएम शहबाज शरीफ, सुप्रीम कोर्ट के जजों पर यूं निकाली भड़ास
Advertisement

Pakistan News: अपने बेटे को CM पद से हटाए जाने पर उखड़ गए पीएम शहबाज शरीफ, सुप्रीम कोर्ट के जजों पर यूं निकाली भड़ास

Shehbaz Sharif: अपने बेटे हमजा शरीफ को पंजाब प्रांत के सीएम पद से हटाए जाने से पाकिस्तानी पीएम शहबाज बुरी तरह बौखला गए हैं. उन्होंने इस घटनाक्रम के बाद पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट पर निशाना साधते हुए उसे पक्षपाती करार दिया है. 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके बेटे हमजा शरीफ (फाइल फोटो)

Shehbaz Sharif comment on Pakistani Supreme Court: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हमजा शरीफ (Hamza Sharif) को गद्दी से हटाकर परवेज इलाही (Chaudhry Parvez Elahi) को पंजाब सूबे का नया सीएम बना दिया गया है. कोर्ट के इस फैसले के बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) बुरी तरह उखड़ गए है. उन्होंने बुधवार को न्यायपालिका पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ जज उनकी गठबंधन सरकार के प्रति दोहरा मापदंड अपना रहे हैं. 

'कोर्ट के लिए सभी लोग समान होने चाहिए'

शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने बुधवार को नेशनल असेंबली के सत्र को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं न्यायपालिका का सम्मान करता हूं लेकिन नेशनल असेंबली में सच बोलना पड़ता है.' उन्होंने कहा कि लोग उम्मीद करते हैं कि न्यायपालिका न्याय को ध्यान में रखते हुए निर्णय करेगी और न्याय का मानक सभी के लिए समान होना चाहिए. 

शहबाज (Shehbaz Sharif) ने कहा, 'जब अदालतें बुलाती हैं तो मुझे लगता है कि हमें बहुत सम्मान के साथ जाना चाहिए. लेकिन अगर आपको फैसला करना है तो यह सच्चाई और न्याय के आधार पर होना चाहिए. ऐसा नहीं हो सकता कि आप मेरे साथ एक तरह का व्यवहार करें और किसी और के साथ अलग व्यवहार करें.' 

पीएम के बेटे को सीएम की कुर्सी से हटाया

बताते चलें कि पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बड़ा फैसला देते हुए शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शरीफ (Hamza Sharif) को राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण और सबसे अधिक आबादी वाले पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया था. कोर्ट ने फैसला सुनाया था कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद (पीएमएल-क्यू) के नेता परवेज इलाही (Chaudhry Parvez Elahi) पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे. 

शरीफ सरकार को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका

परवेज इलाही (76) को हटाए जा चुके पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने अपना खुला समर्थन दे रखा है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद बुधवार तड़के पंजाब के नए सीएम के रूप में पद की शपथ ले ली. इस घटनाक्रम को शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, जिसके बाद पीएम शहबाज की यह टिप्पणी सामने आई है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news