Pakistan: पाकिस्तानी पत्रकार अरशद शरीफ की केन्या में गोली मारकर हत्या, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने जताया शोक
Advertisement
trendingNow11409002

Pakistan: पाकिस्तानी पत्रकार अरशद शरीफ की केन्या में गोली मारकर हत्या, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने जताया शोक

Pakistani Journalist Shot Dead: विदेश कार्यालय के प्रवक्ता असीम इफ्तिखार ने कहा कि केन्या में पाकिस्तान के उच्चायोग अधिकारियों से जानकारी हासिल कर रहा है. पत्रकार के निधन पर राजनेताओं और सहयोगियों की ओर से शोक की लहर है.

Pakistan:  पाकिस्तानी पत्रकार अरशद शरीफ की केन्या में गोली मारकर हत्या, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने जताया शोक

Pakistan News: पाकिस्तानी पत्रकार अरशद शरीफ की केन्या में गोली मारकर हत्या कर दी गई है, उनकी पत्नी ने सोमवार को इसकी पुष्टि की. शरीफ की पत्नी जावेरिया सिद्दीकी ने ट्विटर पर कहा, मैंने आज दोस्त, पति और अपने पसंदीदा पत्रकार को खो दिया, पुलिस के अनुसार उन्हें केन्या में गोली मार दी गई थी. उन्होंने लिखा, ‘हमारी निजता का सम्मान करें और कृपया हमारे परिवार की तस्वीरें, व्यक्तिगत विवरण और अस्पताल से उनकी अंतिम तस्वीरें साझा न करें.’

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश कार्यालय के प्रवक्ता असीम इफ्तिखार ने कहा कि केन्या में पाकिस्तान के उच्चायोग अधिकारियों से जानकारी हासिल कर रहा है. पत्रकार के निधन पर राजनेताओं और सहयोगियों की ओर से शोक की लहर है. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने शरीफ के निधन को पत्रकारिता और पाकिस्तान के लिए क्षति करार दिया.

पीटीआई के महासचिव असद उमर और सीनेटर आजम स्वाति ने कहा कि पत्रकार की मौत की खबर से वे स्तब्ध और आहत हैं. एआरवाई न्यूज के होस्ट काशिफ अब्बासी ने ट्वीट किया, मेरे भाई, मेरे दोस्त मेरे सहयोगी अरशद शरीफ की केन्या में गोली मारकर हत्या कर दी गई. मुझे अभी भी इस पर विश्वास नहीं हो रहा है. यह दिल तोड़ने वाली खबर है. यह गलत है.

हम न्यूज की एंकर मेहर बुखारी ने ट्वीट किया, अरशद शरीफ, न केवल एक सहयोगी, बल्कि एक भाई भी थे, अब नहीं रहे. इस्लामाबाद से मॉस्को तक, दुनिया न्यूज से एआरवाई तक, मैं इनसे बेहतर व्यक्ति को नहीं जानती. उन्हें गोली मार दी गई.

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पत्रकार कामरान खान और शाहबाज राणा ने शरीफ की हत्या की जांच की मांग की. 

(इनपुट - भाषा)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news