Pakistan Suicide Blast: ISIS ने ली आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी, 23 बच्चों सहित 54 लोगों की मौत
Advertisement

Pakistan Suicide Blast: ISIS ने ली आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी, 23 बच्चों सहित 54 लोगों की मौत

Pakistan Blast: पाकिस्तान की पुलिस ने इस सिलसिले में आतंकवाद और हत्या के आरोप में अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर हमले के लिए जिम्मेदार इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को पकड़ने की कोशिशें तेज कर दी है. 

फोटो साभार - ani

Pakistan Suicide Blast News:   इस्लामिक स्टेट समूह ने सोमवार को पाकिस्तान में बाजौर आत्मघाती विस्फोट की ज़िम्मेदारी ली, जिसमें 23 बच्चों सहित 54 लोग मारे गए. अल जज़ीरा के अनुसार, सशस्त्र समूह की समाचार शाखा अमाक ने एक बयान में कहा, 'इस्लामिक स्टेट [आईएसआईएल] के एक आत्मघाती हमलावर ने खार शहर में भीड़ के बीच में अपने विस्फोटक जैकेट में विस्फोट कर दिया.'

इस बीच पाकिस्तान की पुलिस ने इस सिलसिले में आतंकवाद और हत्या के आरोप में अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर हमले के लिए जिम्मेदार इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को पकड़ने की कोशिशें तेज कर दी है. पुलिस ने सोमवार को जानकारी दी कि इस सिलसिले में 54 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

जेयूआई-एफ के सम्मेलन में हुआ धमाका
बता दें पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कट्टरपंथी इस्लामिक पार्टी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के राजनीतिक सम्मेलन में यह आत्मघाती हमला हुआ था. यह विस्फोट रविवार को हुआ था, जब कट्टरपंथी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के 400 से अधिक सदस्य खार शहर में एक सभा के लिए एकत्रित हुए थे. इस शहर की सीमा अफगानिस्तान से लगती है.

आत्मघाती विस्फोट में घायल हुए करीब 100 लोग
पुलिस ने प्रारंभिक जांच के हवाले से बताया कि कबायली जिले बाजौर की राजधानी खार में हुए आत्मघाती विस्फोट के पीछे प्रतिबंधित आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) का हाथ है जिसमें करीब 100 अन्य लोग घायल हुए हैं.

इस्लामिक स्टेट की स्थानीय इकाई ने इससे पहले भी जेयूआई-एफ के नेताओं को निशाना बनाया है क्योंकि वह उन्हें विधर्मी मानती है.

शहबाज शरीफ सरकार का हिस्सा है जेयूआई-एफ
जेयूआई-एफ, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार का हिस्सा है. यह हमला ऐसे समय किया गया है जब पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टियां आने वाले महीनों में होने वाले आम चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत कर रही हैं.

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने हमले में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. उन्होंने घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और उन्हें समय पर इलाज मुहैया कराने पर जोर दिया.

अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने हमले की निंदा की है. टीटीपी के प्रवक्ता खालिद खुरासानी ने भी विस्फोट की निंदा की.

(इनपुट - एजेंसी)

 

 

Trending news