Pakistan News: 'भिखारी' पाकिस्तान के अधिकारियों के ऐशो-आराम में कोई कमी नहीं, वाइफ के साथ श्रीलंका जाएंगे नेवी चीफ
Advertisement
trendingNow11581105

Pakistan News: 'भिखारी' पाकिस्तान के अधिकारियों के ऐशो-आराम में कोई कमी नहीं, वाइफ के साथ श्रीलंका जाएंगे नेवी चीफ

Pakistan Navy Chief:  पाकिस्तान नेवी के चीफ एडमिरल अमजद खान नियाज़ी अपनी पत्नी बेगम अमीरा अमजद के साथ संभावित तीन दिनों के दौरे पर श्रीलंका जा रहे हैं. इस महीने 25 फरवरी से 28 फरवरी के बीच होने वाले पाकिस्तानी नेवी चीफ के श्रीलंका दौरे के दौरान हो श्रीलंकाई नेवी चीफ के साथ-साथ श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे श्रीलंकाई प्रधानमंत्री से भी मिलेंगे.

Pakistan News: 'भिखारी' पाकिस्तान के अधिकारियों के ऐशो-आराम में कोई कमी नहीं, वाइफ के साथ श्रीलंका जाएंगे नेवी चीफ

Pakistan Navy Chief News: पाकिस्तान की आर्थिक हालत खस्ता है और जनता महंगाई से त्रस्त है. पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान छू रही है. पाकिस्तान के हालत का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने खुद ही ये कबूला है कि पाकिस्तान दिवालिया हो चुका है और उन्होंने इस हालत के लिए पाकिस्तानी सेना, नौकरशाह और राजनीतिक नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है. पाकिस्तान के हालात भले ही काबू से बाहर हो लेकिन ऐसा लगता है कि पाकिस्तानी सेना को इन सब से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान नेवी के चीफ एडमिरल अमजद खान नियाज़ी ( Admiral Amjad Khan Niazi) अपनी पत्नी बेगम अमीरा अमजद (Begum Amira Amjad) के साथ संभावित तीन दिनों के दौरे पर श्रीलंका जा रहे हैं. इस महीने 25 फरवरी से 28 फरवरी के बीच होने वाले पाकिस्तानी नेवी चीफ के श्रीलंका दौरे के दौरान हो श्रीलंकाई नेवी चीफ के साथ-साथ श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे  (Ranil Wickremesinghe) श्रीलंकाई प्रधानमंत्री से भी मिलेंगे.

सूत्रों के मुताबिक इस यात्रा के दौरान पाकिस्तान के नेवी चीफ श्रीलंका के साथ एक डिफेंस डील पर भी हस्ताक्षर करेंगे जिसके जरिये पाकिस्तान के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के बने गोला-बारूद ( Ammunition) की सप्लाई श्रीलंकाई नेवी के लिए की जाएगी. श्रीलंका नेवी अपने वार शिप के लिए पाकिस्तान के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के बने गोला-बारूद ( Ammunition) चाहती है.

किए गए खास इंतजाम

देखा जाये तो श्रीलंका यात्रा के दौरान पाकिस्तान नेवी चीफ और उनकी पत्नी के ठहरने के लिए श्रीलंका में खास इंतजाम किये गये हैं, जिसमें कोलंबो के एक होटल में दोनों के लिए खास सूट (Suite)  रिजर्व किया गया है. तीन दिनों की इस यात्रा के दूसरे दिन दोनों हेलीकॉप्टर से सीगिरिया रॉक फोर्ट (Sigiriya Rock Fortress) का एरियर विजिट करने के बाद दोनों घूमने के लिए त्रिनकोमाली (Trincomalee) यानि पोर्ट सिटी और उसके बाद कोनेस्वरम मंदिर (Koneswaram Temple) जाएंगे. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के नेवी चीफ यात्रा 26 फरवरी के दिन ही हार्बर क्रूज के साथ-साथ श्रीलंका के कैंडी सिटी जाएंगे और वहां पर भी कुछ मंदिरों और म्यूजियम के दौरे के बाद फिर एडम पीक (Adam's Peak) घूमने के लिए जाएंगे और उसके बाद फिर वापस वो रात में ठहरने के लिए होटल में आ जाएंगे. यात्रा के दौरान बेगम अमीरा अमजद कोलंबों में शॉपिंग भी कर सकती है.

देखा जाए तो जब पाकिस्तान कंगाली के दौर से गुज़र रहा है और जनता सरकार के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रही है और उसे विश्व बैंक से मिलने वाला लोन भी अगले वित्त वर्ष के लिए टल चुका है तो सवाल ये उठता है कि क्या ऐसे दौर में पाकिस्तान नेवी चीफ के लिए श्रीलंका का दौरा सही है. हालत ये है कि पाकिस्तान के पास चुनाव कराने के लिए पैसे नहीं है और इस बार 23 मार्च को होने वाले पाकिस्तानी नेशनल डे के कार्यक्रम में भी कटौती की जा रही है. पाकिस्तान में लोगों के पास खाने के लिए आटे की कमी है और महंगाई से जनता परेशान है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news