Pakistan: पूर्व ISI प्रमुख के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला NAB ने लौटाया, क्या है वजह?
Advertisement
trendingNow11603719

Pakistan: पूर्व ISI प्रमुख के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला NAB ने लौटाया, क्या है वजह?

Pakistan News: पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने बुधवार को कहा कि जांच एजेंसियां पूर्व आईएसआई प्रमुख के खिलाफ जांच कर रही हैं और इस बारे में कोई भी प्रगति मीडिया के साथ साझा की जाएगी.

Pakistan: पूर्व ISI प्रमुख के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला NAB ने लौटाया, क्या है वजह?

Pakistan Intelligence Agency: पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) फैज हमीद के खिलाफ कथित आय से अधिक संपत्ति का मामला राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) को भेजा गया था, लेकिन एनएबी ने इसे वापस कर दिया.

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एनएबी के जानकार सूत्रों ने कहा कि ब्यूरो के रावलपिंडी कार्यालय को एक फाइल मिली, जिसमें जनरल फैज के आयकर रिकॉर्ड का पूरा ब्योरा है और उनके खिलाफ जांच शुरू करने के लिए चकवाल के कुछ अज्ञात स्थानीय लोगों द्वारा हस्ताक्षरित दो पेज की शिकायत भी है.

एनबी ने कहा औपचारिक अनुरोध किया जाए
इन सूत्रों ने कहा कि डीजी एनएबी ने फाइल पर विचार किया और अपने वरिष्ठों के परामर्श के बाद इस निर्देश के साथ मामला वापस कर दिया गया कि संबंधित अधिकारियों द्वारा ब्यूरो को एक औपचारिक अनुरोध किया जाए.

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को भी पता था कि एनएबी ने जनरल फैज के खिलाफ क्या कहा था और ब्यूरो ने अतीत में कैसे प्रतिक्रिया दी थी.

अब यह मामला एनएबी वापस भेजने की अपील
द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, अब नए एनएबी अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल (आर) नजीर अहमद बट की नियुक्ति के साथ, देश के पूर्व शीर्ष जासूस मास्टर के खिलाफ औपचारिक कार्यवाही शुरू करने के लिए मामले को एनएबी को वापस भेजने की उम्मीद है.

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने बुधवार को कहा कि जांच एजेंसियां पूर्व आईएसआई प्रमुख के खिलाफ जांच कर रही हैं और इस बारे में कोई भी प्रगति मीडिया के साथ साझा की जाएगी.

(इनपुट - एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news