पाकिस्तान में आटा पाने की लगी होड़, अनाज लूटने के चक्कर में नाले में गिरे लोग, देखें VIDEO
Advertisement
trendingNow11528768

पाकिस्तान में आटा पाने की लगी होड़, अनाज लूटने के चक्कर में नाले में गिरे लोग, देखें VIDEO

पाकिस्तान में लोग अनाज के दाने-दाने के लिए तरस रहे हैं. कई घरों का चूल्हा सिर्फ एक ही टाइम जल रहा है. अनाज की कमी और महंगाई लोगों को बेबस कर दिया. सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के लोगों के बुरे हाल से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं.

पाकिस्तान में आटा पाने की लगी होड़, अनाज लूटने के चक्कर में नाले में गिरे लोग, देखें VIDEO

Pakistan Food Crisis: पाकिस्तान में लोग अनाज के दाने-दाने के लिए तरस रहे हैं. कई घरों का चूल्हा सिर्फ एक ही टाइम जल रहा है. अनाज की कमी और महंगाई लोगों को बेबस कर दिया. सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के लोगों के बुरे हाल से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. पाकिस्तान के बताए जा रहे एक वीडियो में लोग गेहूं के आटे के लिए एक-दूसरे से भिड़ते नजर आ रहे हैं. 

पाकिस्तान आर्थिक संकट का सामना कर रहा है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि पाकिस्तान में जारी संकट के बीच गेहूं और आटे की कीमतें आसमान छू गई हैं. कराची में आटा 140 रुपये प्रति किलोग्राम से 160 रुपये प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है. इस्लामाबाद और पेशावर में 10 किलो आटे का बैग 1,500 रुपये प्रति किलोग्राम बेचा जा रहा है, जबकि 20 किलोग्राम का आटा 2,800 रुपये में बेचा जा रहा है.

पाकिस्तान के लोग महंगाई की मार से जूझ रहे हैं. देश में खाद्य संकट विकराल रूप लेता जा रहा है. इस बीच एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियों में देखा जा सकता है कि लोगों की भीड़ आटा पाने के लिए संघर्ष कर रही है. इस दौरान एक व्यक्ति दूसरे लोगों को खुले सीवेज में धकेलता हुआ दिखाई दे रहा है. ये सारी लड़ाई आटा पाने की होड़ के दौरान की बताई जा रही है.

(ज़ी न्यूज़ उपरोक्त वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता)

पंजाब प्रांत में मिल मालिकों ने आटे की कीमत 160 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी है. बलूचिस्तान के खाद्य मंत्री ज़मारक अचकजई ने कहा है कि प्रांत में गेहूं का स्टॉक "पूरी तरह से समाप्त" हो गया है. उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान को तुरंत 400000 बोरी गेहूं की जरूरत है और चेतावनी दी कि अन्यथा संकट और गहरा सकता है. इसी तरह, खैबर पख्तूनख्वा अब तक के सबसे बुरे आटे के संकट का सामना कर रहा है. वहां, 20 किलोग्राम आटे का एक बैग 3100 रुपये में बेचा जा रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news