Pakistan: पाक में पथराव के बाद दर्ज हुआ आतंकवाद का मामला, 100 लोगों को बनाया आरोपी
Advertisement
trendingNow11324448

Pakistan: पाक में पथराव के बाद दर्ज हुआ आतंकवाद का मामला, 100 लोगों को बनाया आरोपी

PM Shahbaz Sharif: पाकिस्तान में बाढ़ प्रभावित इलाकों में पीएम शरीफ के दौरे के दौरान पथराव किया गया. अब सभी आरोपियों पर आतंकवाद के तहत मामला दर्ज किया गया है,

 

फाइल फोटो

PM Shahbaz Sharif Visit: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के दौरे के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमला करने, पथराव करने और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले 100 से अधिक लोगों पर आतंकवाद के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि प्रधानमंत्री शरीफ ने विदेश मंत्री भुट्टो, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह और अन्य मंत्रियों के साथ बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए सुक्कुर जिले का दौरा किया था और राहत शिविरों में विस्थापित परिवारों से बातचीत की थी.

दंगाईयों ने सड़क को किया जाम

प्रधानमंत्री के एक राहत शिविर के दौरे के दौरान, विभिन्न क्षेत्रों के प्रभावित परिवारों ने रुके हुए पानी को बाहर निकालने में प्रशासन की विफलता के खिलाफ कुछ सड़कों को अवरुद्ध कर दिया. एक पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, जब अधिकारी शिविर के बाहर अपनी ड्यूटी का निर्वहन कर रहे थे तो महिलाओं सहित कुछ दंगाइयों ने मुख्य सड़क को अवरुद्ध कर दिया, जिससे कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा हो गई और बाढ़ प्रभावित परिवारों को अधिकारियों के खिलाफ भड़काया गया.

हमले के लिए परिवारों को उकसाया

प्रवक्ता ने कहा कि जब प्रधानमंत्री और अन्य लोग प्रभावित परिवारों से राहत शिविर में मुलाकात कर रहे थे तो कुछ लोग दूसरों को उन पर हमला करने के लिए उकसाते रहे और सार्वजनिक संपत्तियों पर भी हमले किए और उन्हें नुकसान पहुंचाया. उन्होंने रोकने की कोशिश करने वाले पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया. उन्होंने दावा किया कि कुछ लोगों ने वर्षा के कारण जलजमाव की समस्या का समाधान करने में प्रशासन की विफलता के खिलाफ विभिन्न क्षेत्रों के प्रभावित परिवारों को कुछ सड़कों को अवरुद्ध करने के लिए उकसाया.

आठ घंटे तक यातायात प्रभावित

उन्होंने दावा किया कि भीड़ ने वाहनों के शीशे भी तोड़ दिए, जिसके परिणामस्वरूप आठ घंटे तक यातायात बाधित रहा. प्रवक्ता ने कहा कि हमने बदमाशों के खिलाफ आतंकवाद-रोधी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि सीसीटीवी के फुटेज और अन्य वीडियो के जरिए संलिप्त लोगों की पहचान होने पर उनके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

एक हजार से ज्यादा लोगों की जा चुकी है जान

पाकिस्तान में जून के मध्य से अब तक बाढ़-जनित घटनाओं में 1,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ से गांवों में पानी भर गया और फसलें बर्बाद हो गईं.  सैनिकों और बचावकर्मियों ने प्रभावित क्षेत्रों से फंसे हुए लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया और हजारों विस्थापित लोगों को भोजन मुहैया कराया. 

(इनपुट-भाषा)

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news