Pakistan की बड़ी साजिश का खुलासा! टूलकिट के जरिए भारत से ऐसे लेना चाहता है बदला
Advertisement

Pakistan की बड़ी साजिश का खुलासा! टूलकिट के जरिए भारत से ऐसे लेना चाहता है बदला

Article 370 Removal: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आज से ठीक 4 साल पहले आर्टिकल 370 (Article 370) हटाया गया था. इसका बदला लेने के लिए पाकिस्तान ने टूलकिट तैयारी की है. इसका खुलासा हो गया है.

Pakistan की बड़ी साजिश का खुलासा! टूलकिट के जरिए भारत से ऐसे लेना चाहता है बदला

Pakistan Conspiracy Exposed: 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बुरी तरह से बौखलाया हुआ है और पाकिस्तान ने इसे लेकर दुनिया भर में भारत सरकार को बदनाम करने के लिए बड़ी योजनाएं तैयार की हैं. जिसके तहत दुनिया के कई देशों में भारतीय दूतावासों के सामने विरोध प्रदर्शन की योजना तैयार की गई है. दुनिया भर में भारत को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान सरकार ने एक टूलकिट वाली साजिश बनाई है जिसे वो दुनिया भर में स्थित अपने दूतावासों के जरिए अंजाम देने की तैयारी में लगा हुआ है.

रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

ज़ी मीडिया के पास मौजूद एक्सक्लूसिव रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में भी भारत के खिलाफ ब्लैक डे (Black Day) नाम से प्रदर्शन करा रहा है. इन प्रदर्शनों के जरिए आम लोगों को ये समझाने की कोशिश की जा रही है कि भारत ने जिस तरह आज के दिन जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को खत्म किया वो गलत था. मुजफ्फराबाद में भी कई जगह भारत के खिलाफ जगह-जगह पोस्टर लगाए गए हैं जिसकी कॉपी ज़ी मीडिया के पास मौजूद है.fallback

यासीन मलिक की रिहाई के लिए प्रदर्शन

भारत के खिलाफ धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए यूरोप के कई देशों में अपनी गतिविधियों को तेज कर रहा है. ब्रिटेन में पाकिस्तानी कश्मीरियों की मदद से भारतीय हाई कमीशन के सामने प्रदर्शन करने के लिए तैयारी की गई है. साथ ही आतंकी गतिविधियों के आरोप में जेल में बंद यासीन मलिक की रिहाई की भी मांग के लिए प्रदर्शन करवाए जा रहे हैं. पाकिस्तान यूरोपीय देशों के सांसदों को भी ऐसे विरोध प्रदर्शन के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहा है.

पाकिस्तान की टूलकिट तैयार

भारत के खिलाफ साजिश के लिए पाकिस्तान ने जो टूल किट तैयार की है उसमें पांच अगस्त यानी आज के दिन भारत को बदनाम करने के लिए खास हैश टैग भी तैयार किया है. जिसमें #FreeKashmir, #Article370, #Kashmir और #KashmirBleeds नाम के हैशटैग को ट्रेंड करने के लिए जरिए दुनिया भर में स्थित पाकिस्तानियों से सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए भी कहा गया है.

पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर टूलकिट तैयार किए हैं, जिसमें भारत के खिलाफ किस तरीके के बैनर का इस्तेमाल करना है, सोशल मीडिया पर कश्मीर को लेकर के कौन-कौन से हैशटैग के जरिए भारत के खिलाफ ट्वीट करने हैं और जिन जगहों पर भारतीय दूतावासों और हाई कमीशन के सामने धरने प्रदर्शन कराने हैं उनमें शामिल होने वाले लोगों को कौन से बैनर लेकर आने हैं इसकी भी तैयारी काफी पहले से कर ली गई है. पाकिस्तान ने कश्मीर पर इंटरनेशनल मीडिया में कवरेज कराने के लिए कुछ पत्रकारों को अपने मिशन में लगाया है.

जरूरी खबरें

दिल्‍ली-NCR में बादल छाए, नोएडा में झमाझम बारिश, जानें आज के मौसम का हाल
I Am Sorry! इतना कहकर ओपन कोर्ट में जज ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मामला?

Trending news