खालिस्तान पर Pakistan की बड़ी साजिश 'डिकोड', 5 देशों में भारत के खिलाफ तैयार हो ये प्लान
Advertisement

खालिस्तान पर Pakistan की बड़ी साजिश 'डिकोड', 5 देशों में भारत के खिलाफ तैयार हो ये प्लान

Pakistan big conspiracy Decode: भारत के खिलाफ विदेशी धरती से देश विरोधी गतिविधियों में शामिल खालिस्तानी संगठनों को ISI का साथ मिल गया है. भारतीय खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से मिली जानकारी से ये खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान ने दुनिया के 5 देशों में स्थित अपने दूतावासों में ISI के एजेंटों को तैनात किया है.

खालिस्तान पर Pakistan की बड़ी साजिश 'डिकोड', 5 देशों में भारत के खिलाफ तैयार हो ये प्लान

Pakistan big conspiracy Decode: भारत के खिलाफ विदेशी धरती से देश विरोधी गतिविधियों में शामिल खालिस्तानी संगठनों को ISI का साथ मिल गया है. भारतीय खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से मिली जानकारी से ये खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान ने दुनिया के 5 देशों में स्थित अपने दूतावासों में ISI के एजेंटों को तैनात किया है. जिन्हें ये जिम्मेदारी दी गई है कि वो खालिस्तानी संगठनो को मदद कर उन्हें भारत के खिलाफ मजबूत करे.

सूत्रों के मुताबिक कनाडा, यूके, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी  और अमेरिका में स्थित पाकिस्तानी दूतावासों में तैनात ISI के एजेंट इन देशों में सक्रिय खालिस्तानी संगठनों से लगातार सम्पर्क में हैं.

देखा जाए तो पाकिस्तान में कई खालिस्तान समर्थित आतंकवादियों के जरिए भारत में पाकिस्तान की तरफ से लगातार हथियारों और ड्रग्स की सप्लाई की जा रही है. इसके साथ ही खालिस्तान समर्थकों के जरिए भारत के खिलाफ कई देशों में हुए हालिया प्रदर्शन के पीछे भी ISI का हाथ माना जा रहा है.

पिछले दिनों जिस तरीके से कनाडा, UK जैसे देशों में तैनात भारतीय डिप्लोमेट्स एक बड़ी साजिश के तहत टारगेट करने की साजिश रची गई, उसके पीछे भी भारतीय सुरक्षा एजेंसी को शक है कि ISI ने खालिस्तान की मदद की है. कई भारतीय डिप्लोमेट्स की डिटेल्स और उनकी फोटो को एक साजिश के तहत खालिस्तान समर्थित संगठनों तक मुहैया कराए गए. जिससे भारतीय डिप्लोमेट्स की सुरक्षा खतरे में पड़ गई थी.

भारत के खिलाफ चलाये जा रहे खालिस्तानियों के प्रदर्शन को कैसे सफल बनाया जाए, साथ ही सोशल मीडिया पर हैशटैग के जरिये कैसे वायरल किया जाए, इसकी प्लानिंग में भी खालिस्तानियों को ISI का  साथ मिल रहा है.

Trending news