Pakistan: पाक सैनिक कर सकते हैं गलतियां, लेकिन देशद्रोही नहीं; पाकिस्तानी मेजर ने क्यों कहा ऐसा
Advertisement
trendingNow11413662

Pakistan: पाक सैनिक कर सकते हैं गलतियां, लेकिन देशद्रोही नहीं; पाकिस्तानी मेजर ने क्यों कहा ऐसा

Pakistan News: पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि पाकिस्तानी सैनिक ‘गलतियां’ कर सकते हैं, लेकिन वे कभी भी ‘देशद्रोही या साजिशकर्ता’ नहीं हो सकते.

Pakistan: पाक सैनिक कर सकते हैं गलतियां, लेकिन देशद्रोही नहीं; पाकिस्तानी  मेजर ने क्यों कहा ऐसा

Pakistan Journalist Murder Case: पाकिस्तानी सेना के एक शीर्ष जनरल ने सैन्य संस्थानों में लोगों से विश्वास बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि पाकिस्तानी सैनिक ‘गलतियां’ कर सकते हैं, लेकिन वे कभी भी ‘देशद्रोही या साजिशकर्ता’ नहीं हो सकते. सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने ISI प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह टिप्पणी की. इस दौरान ISI प्रमुख ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर भी निशाना साधा था.

सेना के प्रवक्ता ने दिया बड़ा बयान

मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा, ‘हम गलतियां कर सकते हैं, लेकिन देशद्रोही या साजिशकर्ता कभी नहीं हो सकते. लोगों के बिना सेना कुछ भी नहीं है.’ उन्होंने कहा, ‘अगर हमने अतीत में गलती की है, तो हम पिछले बीस वर्षों से उन्हें अपने खून से धो रहे हैं. हम पाकिस्तान के लोगों को कभी नाकाम नहीं करेंगे, यह हमारा वादा है.’

पत्रकार अरशद शरीफ की हत्या की जांच की मांग

उन्होंने कहा कि सेना चाहती है कि पत्रकार अरशद शरीफ की हत्या के बारे में तथ्य सामने आए, जिनकी रविवार रात केन्या में नैरोबी से एक घंटे की दूरी पर स्थित एक पुलिस चौकी पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिससे देश में सियासी घमासान शुरू हो गया. केन्या की पुलिस ने बाद में कहा कि यह एक बच्चे के अपहरण के मामले में एक कार की तलाशी के दौरान गलत पहचान का मामला था.

अरशद के शव को लाया गया पाकिस्तान

प्रवक्ता ने कहा, ‘इसलिए सरकार से एक उच्च स्तरीय जांच आयोग गठित करने का अनुरोध किया गया है. एआरवाई टीवी के पूर्व रिपोर्टर और एंकर अरशद शरीफ पूर्व प्रधानमंत्री खान से निकटता के लिए जाने जाते थे. पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों द्वारा राष्ट्र विरोधी विमर्श को आगे बढ़ाने के आरोप में मामला दर्ज किए जाने के बाद वह इस साल की शुरुआत में केन्या भाग गए थे. अरशद के पार्थिव शरीर को पाकिस्तान लाया गया और गुरुवार को दफनाया गया, जिसमें हजारों लोग उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए.

सेना के प्रवक्ता ने कहा कि एआरवाई चैनल के CEO सलमान इकबाल को भी पाकिस्तान वापस लाया जाना चाहिए और जांच का हिस्सा बनाया जाना चाहिए. क्योंकि उनका नाम बार-बार सामने आया है. उन्होंने कहा कि ये तय करना होगा कि पत्रकार की हत्या से वास्तव में किसे फायदा हुआ.

(इनपुट- भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news