Pakistan Politics: इमरान खान के खिलाफ पाक सेना प्रमुख ने मौलानाओं को किया आगे, क्या है प्लान?
Advertisement

Pakistan Politics: इमरान खान के खिलाफ पाक सेना प्रमुख ने मौलानाओं को किया आगे, क्या है प्लान?

Pakistan Politics: अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की 9 मई को गिरफ्तारी के बाद देश के हालात बिगड़ गए थे. खान ने अपनी गिरफ्तारी के लिए पाक सेना प्रमुख को जिम्मेदार ठहराया था. 

Pakistan Politics: इमरान खान के खिलाफ पाक सेना प्रमुख ने मौलानाओं को किया आगे, क्या है प्लान?

Pakistan News: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर और पीटीआई प्रमुख इमरान खान के बीच चल रही तनातनी में अब देश की मौलाना ब्रिगेड की एंट्री हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान के खिलाफ जनरल मुनीर ने मौलाना ब्रिगेड को आगे किया है.

मुनीर अब इमरान खान को इस्लाम विरोधी घोषित करवाना चाहते हैं और इसले लिए मौलानाओं की मदद ले रहे हैं. दावा किया चाह रहा है कि मौलाना देश भर में लोगों को समझाएंगे कि देश के हालात बहुत खराब है और सिर्फ मार्शल लॉ के देश को कोई बचा नहीं सकता है.

थाईलैंड में हैं मौलाना फजलु रहमान
हालांकि महासंकट के दौर में पाकिस्तानी सिसायत के सबसे बड़े मौलाना फजुलर रहमान निजी यात्रा पर थाईलैंड चले गए हैं.

सत्ता में शामिल गठबंधन पीडीएम के चेयरमैन रहमान के बारे में पहले कहा जा रहा था कि वह लंदन जाकर नवाज शरीफ से मुलाकात करेगें. लेकिन अब जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक रहमान निजी यात्रा पर थाईलैंड चले गए.

इमरान की गिरफ्तारी के बाद बिगड़े देश के हालात
अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की 9 मई को गिरफ्तारी के बाद देश के हालात बिगड़ गए थे. खान की गिरफ्तारी के बाद तीन तक हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी रहे. लगभग पूरे देश में अनियंत्रित प्रदर्शनकारियों ने कथित रूप से रक्षा और सार्वजनिक प्रतिष्ठानों पर हमला किया. नागरिक और सैन्य नेतृत्व ने सेना अधिनियम के तहत दंगाइयों पर मुकदमा चलाने की घोषणा की।

इसके बाद से पीटीआई के दर्जनों नेताओं और सांसदों ने 9 मई की हिंसा को लेकर पार्टी छोड़ दी है, जबकि हजारों कार्यकर्ताओं को दंगों में उनकी कथित संलिप्तता के लिए हिरासत में लिया गया है।

इमरान ने गिरफ्तारी के लिए मुनीर को किया गिरफ्तार
इमरान खान ने नौ मई को अपनी गिरफ्तारी के लिए सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को जिम्मेदार ठहराया. एक इंटरव्यू में खान ने कहा, ‘इसके पीछे सुरक्षा एजेंसियां नहीं हैं, बल्कि एक आदमी है, वह है- सेना प्रमुख. सेना में लोकतंत्र नहीं है. जो कुछ हो रहा है, उससे सेना की छवि खराब हो रही है.’ खान ने कहा, ‘और वह [सेना प्रमुख] चिंतित हैं कि अगर मैं सत्ता में वापस आ जाता हूं, तो मैं उन्हें हटा दूंगा. (इसलिए) यह सब सीधे उनके आदेश पर हो रहा है.’

Trending news