‘पाकिस्तान से महज ढाई घंटे दूर हैं नवाज शरीफ’, PML-N के शीर्ष नेता ने दिए पूर्व प्रधानमंत्री के लौटने के संकेत
Advertisement

‘पाकिस्तान से महज ढाई घंटे दूर हैं नवाज शरीफ’, PML-N के शीर्ष नेता ने दिए पूर्व प्रधानमंत्री के लौटने के संकेत

Nawaz Sharif News: नवाज शरीफ को पिछले साल नवंबर में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सरकार ने पांच साल के लिए राजनयिक पासपोर्ट जारी किया था. शहबाज शरीफ (71) नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं.

‘पाकिस्तान से महज ढाई घंटे दूर हैं नवाज शरीफ’,  PML-N के शीर्ष नेता ने दिए पूर्व प्रधानमंत्री के लौटने के संकेत

Pakistan News: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के एक वरिष्ठ नेता ने आम चुनाव से पहले पूर्व प्रधानमंत्री और पार्टी सुप्रीमो नवाज शरीफ की वापसी का गुरुवार को संकेत दिया. उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ पहले लंदन में पाकिस्तान से आठ घंटे दूर थे और अब दुबई में बस ढाई घंटे ही दूर हैं.

पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी के बीच आगामी चुनावी गठजोड़ पर सहमति के लिए दुबई में हाल में हुई बैठक का जिक्र करते हुए वरिष्ठ पीएमएल-नेता और संघीय मंत्री मिया जावेद लतीफ ने कहा,‘जब नवाज शरीफ लौटेंगे तब समृद्धि लौटेगी.’

लतीफ ने शरीफ और जरदारी के बीच मुलाकात के बारे में कहा, ‘नवाज पहले पाकिस्तान से आठ घंटे दूर थे और अब वह बस ढाई घंटे दूर हैं. वह आगामी चुनाव के लिए पीएमएल-एन के गठबंधन के बारे में फैसला करेंगे.’

पिछले हफ्ते यूएई गए थे शरीफ
शरीफ (73) पिछले सप्ताह लंदन से संयुक्त अरब अमीरात गए थे. वह लंदन में नवंबर, 2019 से स्वनिर्वासन में रह रहे थे. भ्रष्टाचार के कई मामलों में दोषसिद्धि के बाद जेल से मेडिकल जमानत मिलने के बाद वह लंदन चले गये थे.

नवाज शरीफ को पिछले साल नवंबर में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सरकार ने पांच साल के लिए राजनयिक पासपोर्ट जारी किया था. शहबाज शरीफ (71) नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं.

नवाज चौथी बार बनेंगे पीएम
गुरुवार को लतीफ ने कहा कि मैत्रीपूर्ण वाले देश नवाज शरीफ के अनुरोध पर पाकिस्तान में निवेश कर रहे हैं, क्योंकि वह ‘चौथी बार’ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनेंगे.

पिछले सप्ताह पार्टी की बैठक में शहबाज शरीफ ने आम चुनाव में पार्टी के चुनाव अभियान की अगुवाई करने तथा चौथी बार देश का प्रधानमंत्री बनने के लिए अपने बड़े भाई के लौटने की संभावना का संकेत दिया था.

(इनपुट: न्यूज एजेंसी- भाषा)

Trending news