इमरान खान की मुश्किलें बढ़ीं, SC के वकील की हत्या के मामले में पूर्व पीएम के खिलाफ FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow11729157

इमरान खान की मुश्किलें बढ़ीं, SC के वकील की हत्या के मामले में पूर्व पीएम के खिलाफ FIR दर्ज

Pakistan News: वकील अब्दुल रज्जाक शर की मंगलवार को बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर उस वक्त हत्या कर दी गई जब वह प्रांतीय उच्च न्यायालय जा रहे थे.

इमरान खान की मुश्किलें बढ़ीं, SC के वकील की हत्या के मामले में पूर्व पीएम के खिलाफ FIR दर्ज

Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर सुप्रीम कोर्ट के एक वकील की हत्या के मामले में आतंकवाद विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. उनकी पार्टी ने बुधवार को यह जानकारी दी.  वकील अब्दुल रज्जाक शर की मंगलवार को बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर उस वक्त हत्या कर दी गई जब वह प्रांतीय उच्च न्यायालय जा रहे थे.

शर के बेटे सिराज अहमद ने मंगलवार को FIR दर्ज कराई और आरोप लगाया कि उनके पिता की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष खान के इशारे पर हत्या की गई.

पीटीआई पार्टी ने व्हाट्सएप संदेश में पुष्टि की कि 70 वर्षीय खान का नाम शहर के शहीद जमील काकड़ पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी में है.

इमरान के कहन के पर मिल रही थी धमकियां
पार्टी द्वारा साझा की गई FIR की कॉपी के अनुसार, शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसके पिता ने खान के खिलाफ मामला दर्ज कराया था और उन्हें धमकियां मिल रही थीं. उन्होंने कहा, ‘मैंने प्राथमिकी में इमरान खान का नाम इसलिए लिया है क्योंकि मेरे पिता को उनके कहने पर धमकियां दी जा रही थीं.’

शर ने खान और पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी के खिलाफ बलूचिस्तान उच्च न्यायालय में अनुच्छेद 6 के तहत कार्यवाही के लिए एक संवैधानिक याचिका दायर की थी, जो अप्रैल 2022 में नेशनल असेंबली को अवैध रूप से भंग करने के लिए उच्च राजद्रोह से संबंधित थी. तब संयुक्त विपक्ष ने पीटीआई सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था.

पीएम के सलाहकार ने भी लगाया इमरान पर आरोप
इससे पहले, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के सहयोगी अताउल्लाह तरार ने आरोप लगाया था कि देशद्रोह के एक मामले में जवाबदेही से बचने के लिए खान के इशारे पर शर की हत्या की गई थी.

पीटीआई के प्रवक्ता रऊफ हसन ने दावे को खारिज करते हुए इसके बजाय प्रधानमंत्री शरीफ और गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया.

(इनपुट - एजेंसी)

Trending news