Pakistan: इमरान खान बिल्कुल ठीक लेकिन...बुशरा बीबी ने अटक जेल में की पति से मुलाकात
Advertisement

Pakistan: इमरान खान बिल्कुल ठीक लेकिन...बुशरा बीबी ने अटक जेल में की पति से मुलाकात

Imran Khan In Attock Jail: पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के वकील नईम हैदर पंजुथा ने बताया कि पूर्व पीएम और उनकी पत्नी के बीच आमने-सामने की यह मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली.

Pakistan: इमरान खान बिल्कुल ठीक लेकिन...बुशरा बीबी ने अटक जेल में की पति से मुलाकात

Imran Khan News: पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार (10 अगस्त) को पहली बार उच्च सुरक्षा वाली अटक जेल में अपनी पत्नी बुशरा बीबी से मुलाकात की. उनके वकील ने यह जानकारी दी.

वकील नईम हैदर पंजुथा ने सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो मैसेज में बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 70 वर्षीय अध्यक्ष और उनकी पत्नी के बीच आमने-सामने की यह मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली.

हाई कोर्ट में मामला उठाएंगे
पंजुथा बताया, ‘बुशरा बीबी से इमरान की मुलाकात आधे घंटे तक चली. बुशरा बीबी ने कहा कि खान साहब बिल्कुल ठीक हैं, लेकिन उन्हें क्लास सी में रखा गया है. उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद विधि दल को मिलने नहीं दिया गया. हम इस मामले को कल (शुक्रवार) उच्च न्यायालय में उठाएंगे.‘

इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा पर भी भ्रष्टाचार के आरोप हैं. वह एक आध्यात्मिक चिकित्सक हैं और उन्हें सूफीवाद के प्रति समर्पण के लिए जाना जाता हैं.

पीटीआई ने मनाया ‘धन्यवाद और मुक्ति दिवस’
इमरान खान की पार्टी ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ’ (पीटीआई) सत्तारूढ़ पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) सरकार का 16 महीने का कार्यकाल खत्म होने पर गुरुवार (10 अगस्त) को ‘धन्यवाद और मुक्ति दिवस’ (थैंक्सगिविंग एंड सैल्वेशन डे) मनाया.

बता दें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सलाह पर बुधवार को राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने संसद के निचले सदन ‘नेशनल असेंबली’ को उसके पांच साल के संवैधानिक कार्यकाल की समाप्ति से तीन दिन पहले भंग कर दिया। शहबाज शरीफ कार्यवाहक प्रधानमंत्री की नियुक्ति होने तक प्रधानमंत्री पद पर सेवाएं देते रहेंगे।

जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, नेशनल असेंबली के भंग होने के बाद  पीटीआई ने बुधवार को घोषणा की कि वह 10 अगस्त (गुरुवार) को ‘धन्यवाद और मुक्ति दिवस’ मनाएगी।

पीटीआई की कोर समिति ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि उसने पीडीएम सरकार के 16 महीने के कार्यकाल के समाप्त होने पर जश्न मनाने का फैसला किया है।

(इनपुट – न्यूज एजेंसी- भाषा)

Trending news