Pak Army Chief की गद्दी संभालने के बाद जनरल मुनीर ने लिया पहला बड़ा फैसला, किया ये फेरबदल
Advertisement

Pak Army Chief की गद्दी संभालने के बाद जनरल मुनीर ने लिया पहला बड़ा फैसला, किया ये फेरबदल

Pakistan Army: नए आर्मी चीफ ने सेना के मीडिया विंग का नेतृत्व करने के लिए इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग (ईएमई) के कोर से एक आश्चर्यजनक चयन है. 

पाक आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर (फाइल फोटो)

Pakistan News: थल सेनाध्यक्ष जनरल असीम मुनीर ने कार्यभार संभालने के दो दिन बाद, गुरुवार को अपना पहला बड़ा फेरबदल किया, जिसमें सेना के मीडिया विंग का नेतृत्व करने के लिए इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग (ईएमई) के कोर से एक आश्चर्यजनक चयन किया गया. डॉन न्यूज के मुताबिक सेना के कई सूत्रों ने कहा कि मेजर जनरल अहमद शरीफ को लेफ्टिनेंट जनरल बाबर इफ्तिखार की जगह इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है, हालांकि इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने जनरल शरीफ की नियुक्ति की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

कौन है जनरल शरीफ
जनरल शरीफ पहले रक्षा विज्ञान और प्रौद्योगिकी संगठन (DESTO) का नेतृत्व कर रहे थे. यह एक गुप्त संगठन है जो वैज्ञानिक और तकनीकी अनुसंधान और हथियार प्रणालियों के विकास में लगा हुआ है. उन्होंने कथित तौर पर सैन्य संचालन निदेशालय में भी काम किया है.

आईएसपीआर प्रमुख के रूप में एक इंजीनियर की नियुक्ति अभूतपूर्व नहीं है, क्योंकि इससे पहले 1991 में इंजीनियरों की कोर से मेजर जनरल जहांगीर नसरुल्ला ने इस पद पर कार्य किया था. हालांकि मेजर जनरल शरीफ ईएमई कोर से यह पद संभालने वाले पहले अधिकारी होंगे.

नए आईएसपीआर डीजी की नियुक्ति पर सबकी नजर
नए आईएसपीआर डीजी की नियुक्ति को काफी रुचि के साथ देखा जा रहा है क्योंकि कई लोगों ने इसे एक संकेत के रूप में लिया कि नए सेना प्रमुख सेना के मीडिया विंग के कामकाज में बड़े बदलाव ला सकते हैं. हालांकि यह बदलाव की उम्मीद सभी को थी क्योंकि आईएसपीआर डीजी का पद मेजर जनरल या टू-स्टार रैंक के एक अधिकारी के लिए है और लेफ्टिनेंट जनरल इफ्तिखार को पिछले महीने तीन-स्टार जनरल के पद पर पदोन्नत किया गया था.

बताया जा रहा है कि लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद सईद की जगह लेफ्टिनेंट जनरल इफ्तिखार वी कॉर्प्स कमांडर के रूप में तैनात होने के बाद अब कराची जाएंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news