Women's Day: फोटोग्राफर ने महिलाओं संग होने वाले अत्याचारों पर दिया ऐसा मैसेज, फोटोशूट देख दंग हुए लोग
Advertisement

Women's Day: फोटोग्राफर ने महिलाओं संग होने वाले अत्याचारों पर दिया ऐसा मैसेज, फोटोशूट देख दंग हुए लोग

Trending News: आज पूरी दुनियाभर की महिलाएं वुमन्स डे (Women's Day) सेलिब्रेट कर रही हैं. लोग महिलाओं को महिला दिवस की बधाई दे रहे हैं, लेकिन एक फोटोग्राफर ने अपने फोटोशूट की वजह से सुर्खियों में छाया हुआ है.

 

Women's Day: फोटोग्राफर ने महिलाओं संग होने वाले अत्याचारों पर दिया ऐसा मैसेज, फोटोशूट देख दंग हुए लोग

International Women's Day: आज पूरी दुनियाभर की महिलाएं वुमन्स डे (Women's Day) सेलिब्रेट कर रही हैं. लोग महिलाओं को महिला दिवस की बधाई दे रहे हैं, लेकिन एक फोटोग्राफर ने अपने फोटोशूट की वजह से सुर्खियों में छाया हुआ है. महिलाओं संग होने वाले उत्पीड़न के खिलाफ स्ट्रॉन्ग मैसेज देने के लिए फोटोग्राफर ने अनोखे तरीके से फोटोशूट किया और लोगों को संदेश देने की कोशिश की. केरल के रहने वाले युवा फोटोग्राफर विष्णु संतोष (Vishnu Santosh) ने यह फोटोशूट काफी पहले किया था, लेकिन उन्होंने वुमन्स डे के मौके पर एक बार फिर से लोगों के सामने समाज के एक हिस्से का आइना दिखाने की कोशिश की, जहां महिलाओं संग अत्याचार होता है.

फोटोग्राफर ने महिलाओं को लेकर किया ऐसा फोटोशूट

फोटोग्राफर विष्णु संतोष के मुताबिक, यह फोटोशूट मुख्य रूप से 'दिल्ली डेटिंग ऐप- मर्डर' के आधार पर किया गया था, जिसमें एक लड़की की उसके प्रेमी ने बेरहमी से हत्या कर दी थी. वहीं से ही यह कॉन्सेप्ट आया और फिर इस टॉपिक पर फोटोशूट किया गया. उन्होंने फोटोशूट के बारे और अधिक जानकारी देते हुए कहा, "यह फोटोशूट यौन आधार पर महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों और क्रूर कृत्यों को लेकर किया गया था. यह शूट बस समाज को एक संदेश देने के लिए है."

 

 

महिला दिवस पर पोस्ट सोशल मीडिया पर हुई वायरल

महिला दिवस के मौके पर फोटोग्राफर विष्णु संतोष ने कहा, "इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (08 मार्च 2023) के मौके पर आइए एक नए समाज में शामिल हों जहां महिलाओं को समान रूप से महत्व दिया जाता है और समाज को उनके सामने आने वाली समस्याओं के बारे में बताया जाना चाहिए." इस फोटोशूट को विष्णु ने केरल के अलेप्पो में किया था, जिसे उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया. इस पोस्ट को देखने के बाद सैकड़ों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. वह महिलाओं को लेकर अक्सर फोटोशूट करते रहते हैं. उन्होंने इससे पहले एसिड अटैक जैसे अहम मुद्दों पर भी फोटोशूट करके समाज को कड़ा संदेश दिया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news