इस महिला का अजीबोगरीब दावा- पीरियड के वक्त उसका खून पीने से स्वास्थ्य में होता है सुधार
Advertisement
trendingNow11081739

इस महिला का अजीबोगरीब दावा- पीरियड के वक्त उसका खून पीने से स्वास्थ्य में होता है सुधार

Viral News: सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसी खबर वायरल हो रही है, जिसके बारे में सुनने के बाद आपके होश फाख्ता हो जाएंगे.

इस महिला का अजीबोगरीब दावा- पीरियड के वक्त उसका खून पीने से स्वास्थ्य में होता है सुधार

एक स्पैनिश सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर (Spanish Influencer) ने खुलासा किया कि उसने अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए मासिक धर्म (Menstrual Blood) के दौरान अपना खून पिया. उनके अनुसार आपका मासिक धर्म (Period Blood) रक्त शुद्ध औषधि की तरह है. 30 वर्षीय जैस्मीन एलिसिया कार्टर (Jasmine Alicia Carter) ने न्यूज डॉग मीडिया को अपने कथित रामबाण इलाज के बारे में बताया. इसका समाधान उन्होंने इंस्टाग्राम (Instagram) पर अपने 22,800 फॉलोअर्स के साथ साझा किया.

  1. मासिक धर्म का खून पीती हैं यह महिला
  2. पीरियड के खून में होते हैं ये पोषण तत्व!
  3. महिला के पास भरपूर पानी और संतुलित आहार होना चाहिए

मासिक धर्म का खून पीती हैं यह महिला

जैस्मीन का दावा है कि मासिक धर्म रक्त उन सभी पोषक तत्वों से भरा होता है जिनकी शरीर को आवश्यकता होती है. इन स्वास्थ्य लाभों का लाभ उठाने के लिए वह मासिक धर्म का खून पीती हैं. कार्टर ने यह भी दावा किया, 'हम यहां अपनी योनि और हमारे खून के कारण हैं और महिलाएं इसका पर्याप्त श्रेय नहीं लेती. महिलाओं को हमेशा से हमारे पीरियड्स के लिए शर्मिंदा होना सिखाया गया है.'

पीरियड के खून में होते हैं ये पोषण तत्व!

वह कहती हैं, 'जब मैं अपने पीरियड्स के दौरान खून पीती हूं, तो मैं सबसे पहले टॉयलेट जाती हूं और टैम्पोन में जमा हुआ खून पीती हूं. यह मुझे तय करना है कि कब और कितना पीना है. कभी-कभी मैं अपनी पोषण संबंधी जरूरतों के अनुसार एक घूंट लेती हूं और कभी-कभी एक कप खून लेती हूं. उन पोषक तत्वों में प्रोटीन, आयरन, जिंक और सेलेनियम, साथ ही एंटीबायोटिक गुण होते हैं. यहां तक ​​कि प्रजनन स्टेम सेल भी शामिल हैं.

महिला के पास भरपूर पानी और संतुलित आहार होना चाहिए

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर जैस्मीन का दावा है कि एक व्यक्ति जितना स्वस्थ होगा, उसका मासिक धर्म उतना ही बेहतर होगा. अगर आप रोजाना जंक फूड खाते हैं, तो आपका मासिक धर्म उतना अच्छा नहीं होगा. यह निश्चित रूप से फायदेमंद हो सकता है जब आपके पास भरपूर पानी और संतुलित आहार हो. यह रक्त त्वचा के लिए भी अच्छा होता है.

Trending news