Anti Nuclear Bunker: महिला ने घर के अंदर खुद बनाया 'एंटी न्यूक्लियर बंकर', बताया कैसे और कितने में बना
Advertisement

Anti Nuclear Bunker: महिला ने घर के अंदर खुद बनाया 'एंटी न्यूक्लियर बंकर', बताया कैसे और कितने में बना

War Bunker: इतना ही नहीं इसके साथ ही महिला ने भविष्य के लिए उसमें राशन भी जमा कर लिया है. बताया जा रहा है कि महिला ने करीब 25 साल का राशन बंकर में जमा कर लिया है. 

Anti Nuclear Bunker: महिला ने घर के अंदर खुद बनाया 'एंटी न्यूक्लियर बंकर', बताया कैसे और कितने में बना

Woman Alert for war Males Bunker: रूस और यूक्रेन के बीच जब युद्ध शुरू हुआ तो पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ था. लोग डर रहे थे कि यह शायद एक नए विश्व युद्ध की आहट है. दुनियाभर के तमाम लोग यह कयास लगा रहे थे कि कहीं इसका प्रभाव उनके ऊपर ना पड़ जाए. इसी सब चर्चाओं के बीच युद्ध के बंकर की भी खूब चर्चा हुई थी. इसी बीच अमेरिका की एक महिला की कहानी सामने आई है कि उसने अपने घर पर खुद एक न्यूक्लियर बंकर तैयार किया है.

25 सालों का राशन भी डिपाजिट कर रखा है
दरअसल, यह महिला अमेरिका के एक शहर की रहने वाली है. डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने खुद बताया है कि उसने इसे कैसे और कितनी लागत में बनाया है. मजेदार बात यह भी है कि महिला ने इस बंकर में अगले करीब 25 सालों का खाना भी डिपाजिट कर रखा है. इस बंकर की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसमें दिख रहा है कि महिला ने इसे कैसे तैयार किया है.

महिला ने अपने घर के बेसमेंट में तैयार किया
रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने बताया कि उसने करीब तरह लाख रुपए खर्च करके यह 'एंटी न्‍यूक्लियर बंकर' तैयार किया है. इस बंकर को महिला ने अपने घर के बेसमेंट में तैयार किया है. इसको ऐसे बनाया गया है कि बाहर किसी भी तरह की आफत आए, इस बंकर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. इसके लिए महिला ने तमाम प्रकार की रसायनिक चीजों का भी इसमें प्रयोग किया. 

हथियार भी जमा किए राशन भी
इसके साथ ही महिला ने आत्मरक्षा के लिए इसमें कई हथियार भी जमा किए हैं. वहीं इस बंकर में रोजाना की हर जरूरत का सामान भी रखा गया है. इसमें चावल और फलियों के अलावा अन्य चीजें भी मौजूद हैं. महिला का दावा है कि इसमें करीब पच्चीस साल के राशन को जमा कर दिया गया है. महिला ने बताया कि उसने अपने शौक के लिए ऐसा किया है. उसने सोचा कि क्या वह ऐसा कर सकती है और उसने ऐसा कर दिखाया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news