Weird News: टीचर ने स्टूडेंट से पूछा ऐसा मैथ का सवाल, जवाब जानते हुए भी नहीं सॉल्व कर पाए लोग
Advertisement
trendingNow11597846

Weird News: टीचर ने स्टूडेंट से पूछा ऐसा मैथ का सवाल, जवाब जानते हुए भी नहीं सॉल्व कर पाए लोग

Online Physics Teacher: आपने मैथ्य और फिजिक्स के कई ऐसे सवाल हल किए होंगे, जो बेहद ही ट्रिकी और कठिन होते हैं लेकिन क्या आपने कभी ऐसे सवाल को हल किया है, जिसके जवाब पता होने के बावजूद भी हल नहीं कर पाया.

 

Weird News: टीचर ने स्टूडेंट से पूछा ऐसा मैथ का सवाल, जवाब जानते हुए भी नहीं सॉल्व कर पाए लोग

Solve Tricky Math Question: आपने मैथ्य और फिजिक्स के कई ऐसे सवाल हल किए होंगे, जो बेहद ही ट्रिकी और कठिन होते हैं लेकिन क्या आपने कभी ऐसे सवाल को हल किया है, जिसके जवाब पता होने के बावजूद भी हल नहीं कर पाया. कन्फ्यूज होने की जरूरत नहीं. चलिए आपको बताते हैं कि आखिर क्या है पूरा माजरा. यूट्यूब, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फिजिक्स, मैथ और साइंस पढ़ाने वाले कई भारतीय शिक्षकों में से एक निखिल आनंद (Nikhil Anand) ने फिजिक्स इक्वेशन का यूज करके भालू के रंग का पता लगाकर ट्विटर पर तूफान ला दिया है.

क्या आपको मालूम है इस सवाल का जवाब

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आनंद आईआईटी-जेईई और एनईईटी उम्मीदवारों के लिए सोशल मीडिया पर लेक्चर देते हैं. उन्होंने ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा सवाल पूछा कि लोग हक्के-बक्के रह गए. उन्होंने व्हाइट बोर्ड पर सवाल लिखा, “एक भालू √2 सेकंड में 10 मीटर की ऊंचाई से गिरता है तो भालू का रंग क्या है?" अब, हममें से जो गणित या भौतिकी के जानकार नहीं हैं और हाई स्कूल में इन विषयों में एक या दो बार फेल हो चुके हैं, उनके लिए यह असंभव सवाल हो सकता है, लेकिन फिजिक्स एक्सपर्ट आनंद के लिए नहीं. उन्होंने कुछ ही सेकेंड में इसका जवाब दे दिया.

 

 

 

लोगों को मालूम चला तो उड़ गए होश

जवाब जानने के लिए आपको उनका 38 सेकेंड का वीडियो देखना चाहिए. आपको सही जवाब मिल जाएगा. जवाब जानने के बाद ट्विटर पर रिएक्शन की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग बिल्कुल हैरान थे कि आखिर यह कैसे संभव हो सकता है और लोग इतनी दूर की सोच भी नहीं सकते. हालांकि, ट्विटर पर कुछ लोगों ने यह भी कहा कि विभिन्न परीक्षाओं के दौरान ऐसे सवाल पहले भी सामने आ चुके हैं. आपको केवल यूट्यूब पर जाने की जरूरत है और ऐसे ढेरों वीडियो देखने को मिलेंगे जहां भारतीयों को दुनिया भर के लोगों को गणित से लेकर कोडिंग तक सब कुछ पढ़ाते देखा जा सकता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news