धूमधाम से आई बारात, खाना खाने के बाद बिना फेरे लिए लौट गया दूल्हा; चौंका देगी वजह
Advertisement
trendingNow11657654

धूमधाम से आई बारात, खाना खाने के बाद बिना फेरे लिए लौट गया दूल्हा; चौंका देगी वजह

Wedding News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में दहेज की मांग पूरी न होने पर फेरों से पहले दूल्हा अपनी दुल्हन लिए बिना ही बारात लेकर वापस लौट गया. दुल्हन पक्ष की तरफ से दूल्हा समेत परिजनों के खिलाफ थाने पर लिखित शिकायत की है.

धूमधाम से आई बारात, खाना खाने के बाद बिना फेरे लिए लौट गया दूल्हा; चौंका देगी वजह

Trending News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में दहेज की मांग पूरी न होने पर फेरों से पहले दूल्हा अपनी दुल्हन लिए बिना ही बारात लेकर वापस लौट गया. दुल्हन पक्ष की तरफ से दूल्हा समेत परिजनों के खिलाफ थाने पर लिखित शिकायत की है. तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है. दरअसल, पूरा मामला अलीगढ़ जिले के अंतर्गत छर्रा थाना इलाके के सलगवां गांव का है. जहां मीनू का रिश्ता उजागर सिंह के साथ तय हुआ था, जिसकी बारात रविवार को सलगवां गांव आई थी. बारात का लड़की पक्ष के लोगों ने स्वागत किया और बैंड बाजे की धुन पर बारातियों ने जमकर डांस कर गांव में बारात चढ़ाई.

बिना शादी के दूल्हा बारात लेकर चला गया वापस

बारात चढ़ने के बाद वधू पक्ष के लोगों ने सभी बारातियों को सम्मान के साथ खाना खिलाया, लेकिन फेरों की रस्म से पहले ही वर पक्ष की तरफ से वधू पक्ष के सामने अतिरिक्त दहेज देने का प्रस्ताव रखा गया. कुछ देर तक दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थ ने सुलह कराने का प्रयास किया पर बात नहीं बनी. जिसके बाद वर पक्ष दहेज की मांग पूरी न होने पर बारात वापस ले गया. वहीं, अब इस मामले में वधू पक्ष की तरफ से दूल्हा समेत उसके परिजनों के खिलाफ थाना छर्रा पर तहरीर दी गई है. दुल्हन मीनू का कहना है कि कल शादी थी, खैरअड्डा मेहताब नगर से बारात आई थी. सभी ने खाना-पीना खाया और बारात वापस लेकर चले गए. वो लोग अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे, दहेज को लेकर बात बिगड़ गई.

दुल्हन पक्ष के लोगों ने दर्ज करवाई एफआईआर

दुल्हन के भाई ने उनके हाथ पैर भी जोड़ें, लेकिन फिर भी वह बारात चढ़ने के बाद भी वापस चले गए, फेरे नहीं पड़ पाए थे. बारात में करीब डेढ़ सौ लोग आए थे. दुल्हन के भाई ने कहा, "जितना हमारे पास है उतना हम दहेज में दे देंगे. फिर भी नहीं रुके और वह लोग लड़के को अपने घर लेकर चले गए. अलीगढ़ के नगला मेहताब से बारात आई थी, हम चाहते हैं ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो." वहीं, इस मामले में छर्रा थाना प्रभारी कृष्णपाल सिंह ने कहा कि लड़की पक्ष की तरफ से एक तहरीर प्राप्त हुई है, जिसमें दहेज की मांग पूरी न होने पर वर पक्ष द्वारा बारात वापस ले जाने का मामला सामने आया है.

रिपोर्ट: प्रमोद कुमार

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news