एक रुपये में तय हुआ था रिश्ता, शादी से पहले सगाई में कर दी इतने लाख की डिमांड; फिर हुआ ऐसा
trendingNow11583445

एक रुपये में तय हुआ था रिश्ता, शादी से पहले सगाई में कर दी इतने लाख की डिमांड; फिर हुआ ऐसा

Trending News: दो दिन पहले 21 फरवरी को घर में बारात आनी थी. बारात के स्वागत के लिए तैयारियां पूरी कर ली गईं, लेकिन इससे पहले ही कुछ ऐसा हुआ, जिससे दुल्हन के परिवार में मातम पसर गया.

 

एक रुपये में तय हुआ था रिश्ता, शादी से पहले सगाई में कर दी इतने लाख की डिमांड; फिर हुआ ऐसा

Wedding News: दो दिन पहले 21 फरवरी को घर में बारात आनी थी. बारात के स्वागत के लिए तैयारियां पूरी कर ली गईं, लेकिन इससे पहले ही कुछ ऐसा हुआ, जिससे दुल्हन के परिवार में मातम पसर गया. हुआ कुछ यूं कि सगाई के दौरान दूल्हे के पिता और जीजा ने दुल्हन के पिता से दहेज में 11 लाख रुपये नकद और एक बुलेट की मांग कर दी. इस मांग के बाद दूल्हे के पिता और जीजा को मनाने की भरपूर कोशिश की गईं और रिश्ता तय करते वक्त उन्हें याद दिलाया गया कि रिश्ता 1 रुपये में तय हुआ था. हालांकि, जब बात नहीं बनी तो दुल्हन के परिवार वाले थाने पहुंच गये और वहां दूल्हे व उसके परिवार वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पुलिस को लिखित में शिकायत दी तो पुलिस ने भी एफआईआर दर्ज कर ली.

शादी वाले दिन करने लगे लाखों रुपये की डिमांड

पूरा मामला उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के थाना सिंभावली का है. यहां बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव खेड़ा में रहने वाले प्रदीप कुमार ने अपनी बेटी की शादी चार माह पूर्व गांव जमालपुर थाना सिंभावली में रहने वाले अर्जुन पुत्र देवेन्द्र से की थी. प्रदीप का कहना है कि शादी के समय 1 रूपये का रिश्ता तय था. 20 फरवरी को सगाई का कार्यक्रम तय था. सगाई के दौरान दूल्हे के पिता देवेन्द्र और जीजा की ओर से दुल्हन के पिता प्रदीप से 11 लाख रुपये नकद और एक बुलट की मांग रखी गई. जिस पर दुल्हन के पिता ने इंकार कर दिया.

मारपीट होने पर दुल्हन के घर वाले पहुंच गए थाने

आरोप है कि इसी के बाद दूल्हे पक्ष की ओर से जमकर मारपीट की गई. जिसके बाद वह थाना सिंभावली पहुंच गये और दूल्हे व उसके पिता और जीजा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे. पुलिस ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए लड़की के पिता की तहरीर के आधार पर दूल्हा अर्जुन, पिता देवेन्द्र और जीजा के खिलाफ दहेज अधिनियम में मुकद्दमा दर्ज कर लिया है और उनकी तलाश करनी शुरू कर दी है.

रिपोर्ट: ईशान सिन्हा

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news