Trending: शादी के कार्ड में ही वकील ने बता डालीं संविधान की ऐसी-ऐसी धाराएं, घूम जाएगा आपका सिर
Advertisement

Trending: शादी के कार्ड में ही वकील ने बता डालीं संविधान की ऐसी-ऐसी धाराएं, घूम जाएगा आपका सिर

Indian Constitution: शादी में आमंत्रित करने के लिए लोग अपने रिश्तेदारों को वेडिंग कार्ड भेजा करते हैं. लेकिन यकीनन आपने ऐसा इनोवेटिव शादी का कार्ड (Wedding Card) शायद ही कभी देखा होगा जिसमें भारतीय संविधान के बारे में बताया गया हो. 

Trending: शादी के कार्ड में ही वकील ने बता डालीं संविधान की ऐसी-ऐसी धाराएं, घूम जाएगा आपका सिर

Viral On Social Media: अपने वेडिंग कार्ड को दूसरों से जरा हटकर बनाने के लिए लोग उसमें हैवी डेकोरेशन (Heavy Decoration) करते हैं या फिर कोई मैसेज लिखवाते हैं. हाल ही में एक शादी का कार्ड वायरल हुआ था जिसमें पेमेंट (Payment) के लिए क्यूआर कोड भी मौजूद था. लेकिन ये शादी का कार्ड तो एक और लेवल ऊपर का लग रहा है. 

लोग रह गए हक्के-बक्के

असम (Assam) के गुवाहाटी में एक वकील ने ऐसा वेडिंग कार्ड छपवाया कि लोग अपना सिर खुजलाने पर मजबूर हो गए. दरअसल इस शादी के कार्ड की थीम संविधान (Indian Constitution) है. कार्ड में न्याय के तराजू के दोनों तरफ दूल्हा और दुल्हन के नाम लिखे हुए हैं. पहले आप भी इस शादी के कार्ड की फोटो (Viral) को जरूर देखें...

कार्ड में क्या लिखा था?

शादी के निमंत्रण में भारतीय विवाह संबंधित कानूनों और अधिकारों (Hindu Marriage Act) का भी जिक्र है. कार्ड में लिखा है कि विवाह का अधिकार भारतीय संविधान के आर्टिकल 21 के तहत जीवन के अधिकार का एक कॉन्स्टीट्यूएंट है. मेरा इस फंडामेंटल अधिकार (Fundamental Rights) का उपयोग करने का समय रविवार यानी 28 नवंबर 2021 है. जब वकीलों की शादी होती है, तो वे 'हां' नहीं कहते हैं, वो कहते हैं कि हम नियम और शर्तों को स्वीकार करते हैं.

फोटो होने लगी वायरल

इस वेडिंग कार्ड की फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. एक यूजर ने कहा कि इस शादी के कार्ड को पढ़कर आधा क्लैट (CLAT) का सिलेबस पूरा हो गया. दूसरे यूजर ने कहा कि पंडित जी की जगह जज को बुला लेना चाहिए. इस शादी के कार्ड को कई लोगों (Social Media Users) ने पसंद भी किया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news